लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर कथित तौर पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद उनके खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिला। इस प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी और हिंसा की घटनाएं सामने आयी। वहीं, एक ओर अभी नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन चल ही रहा था कि दूसरी और अब उनके समर्थन में भी लो जुलूस निकालने लगे हैं। प्रदेश में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए धारा-144 लागू की गई है लेकिन इस बीच शनिवार को यूपी के भदोही जनपद में कुछ लोगों ने जुलूस निकालकर नूपुर शर्मा के समर्थन में प्रदर्शन किया।

भदोही में नूपुर शर्मा के समर्थन में प्रदर्शन

पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद बयान दिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बर्खास्त कर दिया। नूपुर के बयान के खिलाफ देशभर में पहले से ही आक्रोश का माहौल था। मगर बीजेपी द्वारा उनकी बर्खास्तगी के बाद भी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया इस दौरान हिंसा की खबर सामने आई। उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया। इन सबके बीच बीते दिन भदोही जनपद के गोपीगंज थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने जुलूस निकालकर नूपुर शर्मा का समर्थन किया। इस मामले में धारा 144 के उल्लंघन के आरोप को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

गाजियाबाद और कानपुर में सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा का समर्थन

एक और जहां पूरे देश में नूपुर शर्मा के बयान को लेकर उनके खिलाफ प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही है वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के भदोही गाजियाबाद तथा कानपुर जनपद में नूपुर शर्मा के समर्थन में भी कुछ आवाज उठाते नजर आ रहे हैं। हाल ही में कानपुर में व्हाट्सएप मैसेज के जरिए लोगों से अपनी दुकानों का शटर डाउन करने के लिए कहने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक कानपुर के काकादेव इलाके में रहता है जिसकी पहचान कानून की पढ़ाई करने वाले क्षितिज द्विवेदी के तौर पर हुई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *