लखनऊ: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन करने पर दुकानदार की निर्मम हत्या कर दी गई, जिसके बाद से वहां तनाव का माहौल है। हत्या के आरोपियों ने 17 जून को ही कन्हैयालाल नाम के टेलर की हत्या करने का ऐलान किया था और कहा था कि उसकी हत्या के बाद वो वीडियो पोस्ट करेंगे। उन्होंने ठीक वैसा किया था। इस हत्या से देशभर में गुस्सा है तो वहीं उदयपुर में तनाव बढ़ गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि धर्म के नाम पर ऐसी बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा-” उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफ़रत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।

गौरतलब है कि शहर के धानमंडी थाना इलाके के मालदास स्ट्रीट में कन्हैयालाल नाम के दर्जी की निर्ममता से गला काटकर हत्या कर दी गई। मृतक कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट किया था, जिसके बाद दो लोगों को दुकानदार की हत्या का ऐलान किया। दोनों ने हत्या के बाद वीडियो शेयर कर न केवल दुकानदारके हत्या की बात कबूली बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी धमकी दे डाली।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *