लखनऊ: महाराष्ट्र के सीएम पद से बुधवार देर रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा दे दिया है। 28 नवंबर 2019 को ही उद्धव ठाकरे  ने सीएम पद के लिए शपद ली थी। लेकिन अब उद्धव ठाकरे का राज समाप्त हो गया है. जिसके बाद अब बीजेपी महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो सकती है। वही दूसरी तरफ बीजेपी महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे अब अगला कदम तय करेंगे। इसी साथ ही भाजपा इकाई ने अपने सभी विधायको को मुंबई में एकत्रित के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को इस समय संयम बरतना चाहिए।

आज कोर कमेटी की बैठक
बता दें, उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद से देवेंद्र फडणवीस आज यानी गुरुवार को कोर कमेटी की बैठक करने वाले हैं। इससे पहले कल रात भी विधायकों के साथ मीटिंग की गयी थी। ट्वीट कर उन्होंने जानकारी दी कि ये बैठक मुंबई में बीजेपी और निर्दलीय विधायकों की बैठक थी। जिसमें चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन, आशीष शेलार और चंद्रशेखर बावनकुले मौजूद रहे।

शपथ लेंगे देवेंद्र फडणवीस?
एकनाथ शिंदे के विधायक गोवा पहुँच चुके हैं।आज एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंचे वाले थे लेकिन उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद फ्लोर टेस्ट स्वत: निरस्त हो गया। देवेंद्र फडणवीस एक जुलाई को सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण कर सकते हैं । उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव के दौरान ही अपने इस्तीफे का ऐलान किया था. जिसमें उन्होंने साफ़ कहा था कि उन्हें सीएम की कुर्सी को खोने का कोई दर नहीं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *