लखनऊ: राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होनी है। लेकिन इससे महज दो दिन पहले यूपी में एक बार फिर मुलायम परिवार में सियासत गरमा गई है। उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दरअसल शिवपाल ने पुराने जख्म को कुरेदते हुए अब अपने भतीजे अखिलेश यादव को पत्र लिखकर यशवंत सिन्हा का समर्थन न करने की अपील की है। हालांकि शिवपाल पहले ही कह चुके हैं कि वह एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना वोट देंगे।

शिवपाल ने अखिलेश को पत्र भेजकर की पुनर्विचार की अपील

शिवपाल यादव ने अपने पत्र में लिखा है कि जिस व्यक्ति ने कभी हमारे प्रेरणा के स्रोत नेताजी (मुलायम सिंह) को आईएसआई का एजेंट बताकर अपमानित करने का काम किया था उसी के समर्थन में समाजवाद पार्टी खड़ी है। यह देखकर काफी दुख हो रहा है। शिवपाल ने अपने पत्र में यह भी कहा है कि मुझे अपनी सीमाएं पता हैं लेकिन आप सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इसलिए आपसे अनुरोध कर रहा हूं कि आप ऐसे व्यक्ति को वोट देने के अपने फैसले पर पुनिर्वचार करें।

शिवपाल ने की है द्रोपदी मुर्मू को वोट देने की घोषणा

शिवपाल यादव सपा के सिंबल पर विधायक बने थे। यूं तो तकनीकी तौर पर वह सपा के विधायक हैं लेकिन वह सपा से अपने आपको अलग रख रहे हैं। कुछ दिन पहले ही एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू जब लखनऊ अपना प्रचार करने आईं थी तब वह भी सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलावे पर उनके आवास पर डिनर में शामिल हुए थे। इस दौरान शिवपाल ने यह भी कहा था कि उनका वोट द्रौपदी मुर्मू को ही जाएगा। उन्होंने सपा से अलग राह अख्तियार की थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *