उत्तर प्रदेश : आईएसआईएस (ISIS) आतंकी संगठन के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की बड़ी कार्रवाई. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने  आज आतंकी गतिविधियों से संबंधित मामले में छह राज्यों में संदिग्धों के 13 परिसरों पर राज्यों में की. इस छानबीन में एनआईए को आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री बरामद हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और यूपी एटीएस ने रविवार सुबह को उत्तर प्रदेश के देवबंद में छापा मारकर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि, संदिग्ध युवक एक मदरसे का छात्र है और वह काफी समय से आईएस मॉड्यूल से संपर्क में था.

जिसके चलते युवक काफी समय से एनआईए के रडार पर था. गोपनीय सूचना के आधार पर आज सुबह एनआईए ने मदरसे से ही उसे गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि यह आतंकी सीरिया में हुए बम धमाकों से भी जुड़ा है. एटीएस इसको अपने साथ ले जाकर पूछताछ कर रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक , उन छह राज्यों में, मध्य प्रदेश , गुजरात, बिहार , कर्नाटक , महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश शामिल हैं. एनआईए द्वारा 25 जून 2022 को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था. जिसके बाद इस कार्यवाई को अंजाम दिया गया.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *