Shot of a young gamer focused on his game - this is an alternative version to iStock file 43952150 - ALL screen content on this image is created from scratch by Yuri Arcurs' team of professionals for this particular photo shoothttp://195.154.178.81/DATA/i_collage/pi/shoots/783867.jpg

लखनऊ :  हम आए दिन साइबर अपराध के मामले सुनते रहते है, पर इस तरह की घटना से बचने के लिये कैसे और किस तरह की सतर्कता बरतनी चाहिए आदि के बारे में कस्टमर सर्विस सारी जानकारी देती है.लेकिन यहाँ पर भी बात वही हो जाती है की” सावधानी हटी दुर्घटना घटी ” कुछ इसी तरह का एक मामला सामने आया है , दरअसल साइबर जालसाजों ने एक महिला और 4 अन्य लोगो के बैंक अकाउंट से 3 लाख रूपए का ट्रांजिक्शन किया था. जब महिला के फ़ोन पर पैसो के ट्रांजिक्शन का मैसेज आया तो पता चला की उसके साथ धोखा धड़ी हुई है. आशियाना, अलीगंज ,वजीरगंज, सरोजनीनगर के थाने में इस तरह के कई मुक़दमे दर्ज किये गए है.

दूसरा मामला : आशियाना सेक्टर -एम निवासी रघुवंश किशोर दुबे ने मकान किराय पर देने के लिए प्रॉपर्टी वेबसइट पर पोस्ट डाली थी. जिसे देखने के बाद ठग ने पुलिस बनकर फोन किया और माकन किराय पर लेने की बात कहते हुए पैसे एडवांस में पे करने को कहा.  जिसके बाद ठग ने बहाने से  क्यू आर कोड माँगा और रघुवंश के खाते से 60 हज़ार की धनराशि हड़प ली . इसी प्रकार सरोजनीनगर में एक ठग ने ई- वॉलेट की जानकारी धोके से हासिल करके 60 हज़ार का घोटाला कर दिया . इस मामले की एफआईआर सरोजनीनगर के थाने में दर्ज है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *