धर्म कर्म : सन्त की बातों चेतावनी प्रार्थना को बार-बार अनसुना करते हुए जानबूझकर गलत कर्मों में लिप्त होते मनुष्य को उसकी गलतियों की कुदरत द्वारा दी जाने वाली भयंकर सजा, बीमारियों को देखते हुए बचे हुए थोड़े समय में तकलीफों में आराम पाने का जयगुरुदेव नाम ध्वनि जैसा सर्व सुलभ रास्ता बिना भेदभाव के सबको बताने वाले, बाहर की मुसीबतों के साथ-साथ अंतर साधना में आने वाली बाधाओं को चुटकी में हटा देने वाले, अपने गुरु के सबसे प्यारे शिष्य, इस समय के पूरे समरथ सन्त सतगुरु त्रिकालदर्शी उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने उज्जैन आश्रम में दिए अपने संदेश में बीमारियों से बचने का तरीका बताया।

बीमारियां बढती जाएंगी :-

महाराज जी ने बताया कि, अगर मनुष्य मांसाहार से दुरी बना ले तो साडी तकलीफें अपने आप दूर हो जाएंगी। महाराज जी कहते हैं की, अगर लोग मांस का आहार, मांस की दुकाने अपने आप नैतिकता में जनहित में बंद कर दें तो यह बीमारी अभी कम हो जाए। लेकिन, अगर मांसाहार बंद नहीं होगा, मछली व शराब का उत्पादन बिकना बंद नहीं होगा तो इस बीमारी को कोई रोक नहीं सकता है। यह रुक नहीं सकती है, बढ़ती ही जाएगी, और अगर कुछ महीना साल रुकी भी तो दूसरी फिर आ जाएगी। इसलिए हमारी यही प्रार्थना है वातावरण को दूषित मत करो। देश दुनिया के जितने भी जिम्मेदार हैं राजा प्रधानमंत्री राष्ट्रपति मुख्यमंत्री कलेक्टर कमिशनर सब लोगों को राय मिलाकर और एक राय हो जाना चाहिए और यह चीजें बंद कर सनी चाहिए। महारज जी ने अपने सन्देश में बताया की, पूरे विश्व में अगर जीवों का गाय, भैंस, बकरा काटना, मछली पालन और उसे काटना, शराब उत्पादन, बेचना, मांस और शराब की दुकान व फैक्ट्री सब बंद कर दिया जाए तो देखना कुदरत की तरफ से मदद जरूर मिलेगी। ईश्वरवादी खुदा परस्त लोगों को बनाना बहुत जरूरी है।

जयगुरुदेव नाम ध्वनि के फायदे :-

महाराज जी ने अपने संदेश में आगे बताया कि, जयगुरुदेव नाम की ध्वनि सुबह-शाम बोलो और जो बोलने लगे तो उनके घर का झगड़ा झंझट खत्म, बीमारियों में बहुत राहत, रुपया पैसा बरकत होने लगेगी और सारी कमी पूरी हो जाएगी, सुकून शांति मिलेगी। महराज जी कहते है, बिगड़ा हुआ मांसाहारी शराबी व्यक्ति जयगुरुदेव नाम की ध्वनि जब बोलने लग गया, माताएं पकड़-पकड़ के लड़कों को बैठाकर के बुलवाने लग गई तो उनकी भी विचार भावनाएं बदल गई और खानपान सही हो गया। अब जो नए लोग आए हो आप भी विश्वास करो। आपके घर में किसी को कोई भी तकलीफ हो, जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोलो और बुलवाना शुरू कर दो। यदि आप कहोगे कि जब मुसीबत तकलीफ आएगी या घर बिगड़ा होगा तब हम बोलेंगे। तो ऐसा नहीं करना है, मुसीबत आवे ही क्यों,लोग बिगड़े क्यों? इसलिए जयगुरुदेव नाम बोलकर के स्टे ले लो अभी से। जयगुरुदेव नाम की ध्वनि अगर बोलने बुलवाने लग जाओगे तो तकलीफ आपके घर आने में भी संकोच करेगी। जिसकी अंदर साधना बनने लगी, आत्मा में शक्ति आ गयी तो भूत प्रेत जिन्न पिशाच ये सब नजदीक नहीं आते है। काल भी वहां आना पसंद नहीं करता है जहां अच्छे साधक होते हैं। इसलिए जयगुरुदेव नाम की नाम ध्वनि बोलो और अच्छे साधक बनकर अपना और सबका कल्याड़ करो।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *