उत्तर प्रदेश : कानपुर के रोशन नगर के इलाके में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। डेढ़ साल से परिवार वाले मरे हुए व्यक्ति को घर में रखा था. मिली जानकारी के मुताबिक रोशन नगर निवासी विमलेश सोनकर इनकम टैक्स में एओ के पद पर कार्यरत थे।परिजनों के मुताबिक जब अप्रैल 2021 में मोती हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। तब डॉक्टरों के द्वारा इलाज के बाद उनको मृत घोषित कर दिया गया था। परिजनों को डेथ सर्टिफिकेट भी दे दिया गया था.

लेकिन जब परिवार वाले विमलेश सोनकर के शव को अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे. अचानक उनके धड़कने चलने की बात कही तो परिजनों को लगा की विमलेश  जिन्दा है लेकिन कोमा में है। इसके पश्चात् अंतिम संस्कार रोककर उन्हें घर में रहने दिया। लगभग डेढ़ साल से रोशन पलंगपर लेटा हुआ था।

बता दे, की इस मामले का खुलासा तब हुआ जब आयकर विभाग के डीएम ने पूछा की रोशन डेढ़ साल से जॉब पर क्यों नहीं आ रहे तब कानपुर के सीएमओ ऑफिस में विमलेश के डिपार्टमेंट ने जांच के लिए टीम गठित की जब जांच के लिए  टीम उनके घर पहुंची तो परिजन उसके शव को ले जाने नहीं दे रहे थे।आजमगढ़ के पुलिस ऑफिसर के साथ स्वास्थ टीम आयी और मृत व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज के संबंध हैलट अस्पताल भेजा दिया गया और वहां के डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया है।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *