लखनऊ (जीके न्यूज) : लखनऊ ग्रामींण की रहीमाबाद और इटौंजा थाने की पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापा मारकर हारजीत की बाजी लगा रहे सात जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की दबिश पड़ते ही कुछ जुआरी फरार हो गए। पुलिस ने मौके से हजारों की नगदी और ताश के पत्ते बरामद किया है। सभी जुआरियों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई ।


रहीमाबाद कोतवाली में तैनात एसआई रमेश कुमार सोनकर ने बताया की मुखबिर से सूचना मिलने पर टीम के साथ लोधई गांव में आम की बाग में ताश के पत्तों से हारजीत की बाजी लगा रहे राम सेवक निवासी भतोईया, बबलू और रूबीन निवासी लोधई थाना रहीमाबाद को दबोच लिया गया। कुछ मौके से फरार हो गए। पुलिस ने जुए की फड़ से ताश के पत्ते, 6200 रुपये, और जामा तलाशी लेने पर 1300 रुपये नकदी बरामद हुई है। इसके अलावा इटौंजा पुलिस ने हार जीत की बाजी लगा रहे चार जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से ताश के पत्ते और जामा तलाशी लेने पर 2250 रुपये की नकदी बरामद की हैं .

यह भी पढ़ें : योगी सरकार में दलितों की किसी भी थाने में सुनवाई नहीं : अम्ब्रीश सिंह पुष्कर

एसआई बजरंगी गौतम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग अलादातपुर गांव में स्थित कल्लू के घर के पास हारजीत की बाजी लगाकर जुआ खेल रहे है। मुखबिर द्वार बताए गए स्थान पर दबिश देकर चार जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए जुआरियों ने अपना नाम सुनील कुमार, अंकित निवासी अलादातपुर, अयोध्या प्रसाद निवासी अहमदपुर खेड़ा थाना इटौंजा और राकेश निवासी अस्ती थाना बीकेटी बताया । वही, सभी को थाने से निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार:-

रहीमाबाद पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया हैं । आरोपित के कब्जे से तमंचा और एक कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आर्म्स ऐक्ट सहित की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। एसआई राजमणी पाल ने पुलिस टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर गौंदा पुल के पास से गोपाल कश्यप निवासी नत्था खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया ।तलाशी के दौरान आरोपित युवक के पास से एक देशी तमंचा 315 बोर और एक कारतूस बरामद किए गए ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *