लखनऊ (जीके न्यूज) : आशियाना इलाके के पराग चौराहे पर स्थित सरोजनीनगर विधायक के कार्यालय पर शुक्रवार को विधायक डा राजेश्वर सिंह ने डेंगूरोधी महा अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान नि:शुल्क 50 स्प्रे और फागिंग मशीनों का वितरण किया गया ।

विधायक डॉक्टर राजेश्वर सिंह ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया है, सरोजनी नगर ने भी दृढ़इच्छाशक्ति दिखाते हुए डेंगू के पूर्ण निदान का संकल्प लिया है। इस अभियान को बड़े कम समय में मूर्तरूप दिया गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्दी ही डेंगू पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।

पार्षदों को लगातार फॉगिंग का सौंपा दायित्व:-

विधान सभा क्षेत्र के सभी वार्डों के पार्षदों को 5-5 मशीनों द्वारा लगातार फॉगिंग का दायित्व सौंपा गया हैं । ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेंगू प्रभावित क्षेत्रों के लिए फॉगिंग मशीनों का प्रबंध किया गया हैं। सभी फोगिंग मशीनें, मैन्युअल और बैटरी ऑपरेटेड ड्यूल स्प्रे शामिल हैं । इसके साथ-साथ डेंगू लार्वा और रोगाणु नाशकों के लिए प्रयुक्त रसायनों जिनमें ब्यूटेन सिलेंडर, छोटे कन्टेनर स्प्रे और लिक्विड SoS का प्रबंध एवं इनका छिड़काव करने वाले कर्मियों के लिए डूंगरी सहित प्रोटेक्टिव किटों की व्यवस्था भी की गई।

24 घंटे सक्रिय हेल्पलाइन का शुभारंभ:-

डॉ. राजेश्वर सिंह ने सरोजनी नगर विधानसभा में 24 घंटे सक्रिय हेल्पलाइन का शुभारंभ करते हुए बताया कि उनके कार्यालय प्रभारी रामशंकर त्रिपाठी आपात स्थिति में निरंतर लोगों की सहायता करेंगे, कोई भी क्षेत्रवासी मोबाइल नंबर 9450017495 पर उनसे संपर्क कर सकेगा। इस मौके पर लोकबंधु अस्पताल के सीएमएस अजय शंकर त्रिपाठी, भाजपा नेता पुष्कर शुक्ला, रमाशंकर त्रिपाठी, नगर निगम उपनेता कौशलेंद्र द्विवेदी , निखिल त्रिपाठी सहित क्षेत्र के सभी पार्षद, मंडल संयोजक, मंडल अध्यक्ष, भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता और क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *