लखनऊ : पुरानी पेंशन को लेकर राज्य कर्मचारियों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है, और अब सभी कर्मचारियों ने सरकार से दो-दो हाथ करने की ठान ली है। पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मंगलवार को पूरे प्रदेश में धरना शुरू करने का एलान कर दिया है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने बताया कि, पुरानी पेंशन राजस्थान, पंजाब, झारखंड समेत कई राज्यों में लागू कर दी गई है, लेकिन यूपी सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है।

बतादें, कर्मचारी पुरानी पेंशन, राज्य कर्मचारियों को केन्द्र के समान भत्तों की मांग, पं. दीनदयाल उपाध्याय कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना और वेतन विसंगतियों के निस्तारण की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है अगर हमारी सभी 11 मांगों को अगर जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो कर्मचारी बड़ा आंदोलन करने को विवश होगा।

यह भी पढ़ें : लखनऊ के आंगनबाड़ी केंद्र पहुंची प्रियंका चोपड़ा, बच्चों से बात कर ली पोषक आहार की जानकारी

कर्मचारियों ने सरकार पर आरोप लगते हुए बताया कि सरकार ने कैशलेस व्यवस्था में उनके साथ धोखा किया है। उनका कहना है की, अभी तक उन लोगों को प्रमोशन नहीं मिला है। उन्होंने आरोप लगते हुए कहा की, पुरे प्रदेश में केवल 5000 लोगों को ही प्रमोशन दिया गया है। लेकिन कार्ड न बन पाने की वजह से उनको उस पद पर काम नहीं मिल पाया है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने एलान करते हुए कहा अगर सभी समस्याओं का निस्तारण और उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया तो पूरे प्रदेश में कर्मचारी उग्र आंदोलन को विवश होंगे।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *