लखनऊ : एक बार फिर LU यानि लखनऊ विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स ने विश्वविद्यालय प्रशासन के लिखाफ मोर्चा खोल दिया है। छात्रावास की कमी की समस्या से जूझ रहे स्टूडेंट्स ने हॉस्टल में पीएसी जवानों के ठहरने पर भारी नाराजगी जताई है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ में बेखौफ बदमाश, पिस्तौल के दम पर कारोबारी से दिनदहाड़े की लूट 

जानकारी के अनुसार विधानसभा सत्र के चलते जिला प्रशासन ने LU प्रशासन से जवानों को ठहराने के लिए जगह मांगी थी। जिसपर LU ने आर्ट्स कॉलेज के रणवीर सिंह बिष्ट छात्रावास में जगह दी। विश्वविद्यालय प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां 50 पीएसी के जवान आने वाले थे, लेकिन लगभग 150 भेज दिए गए हैं। बड़ी संख्या में जवानों के विद्यालय में होने कारण शौचालय आदि की समस्या हो रही है।

यह भी पढ़ें : जंगल में पेड़ से लटका मिला किशोरी का शव, परिजनों ने लगाया रेप का आरोप

LU के ललित कला विभाग के छात्रों ने एनएसयूआई के छात्र प्रतिनिधियों के साथ छात्रावास में पीएसी ठहराए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर प्रॉक्टर को ज्ञापन दिया। कैंपस में आने-जाने वाली छात्राओं ने भी पीएसी जवानों के रहने की व्यवस्था कहीं और करने की मांग की है। उनका कहना है की, अगर दो दिन में जवानों को नहीं हटाया गया तो वे प्रदर्शन तेज कर देंगे। प्रॉक्टर प्रो. राकेश द्विवेदी का कहना है की, हम कैंपस में सफाई आदि की व्यवस्था बेहतर कर रहे हैं। कुछ वैकल्पिक जगह भी देख रहे हैं। स्टूडेंट्स को किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होने दी जाएगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *