लखनऊ : एसीपी के आदेश पर शुक्रवार को मोहनलालगज पुलिस ने सीएनजी परमिट धारक टैक्सियों को उठाकर सीज कर दिया। जिसको लेकर टैम्पो मालिको व चालको ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पूरे मामले की सीएम समेत पुलिस कमिश्नर से शिकायत कर कार्यवाही की मांग किये जाने की बात कही है।सीएनजी टैम्पो चालक राजकुमार,सुरेश,आशीष,हरिश्चंद्र ने बताया कि शुक्रवार वह लोग मोहनलालगंज कस्बे के बाहर अपनी विक्रम टैक्सी का नम्बर लगाकर सड़क किनारे खड़े थे, एसीपी के आदेश पर मोहनलालगंज पुलिस ने अभियान चलाकर जबरन सीएनजी टैक्सियों को कोतवाली ले जाकर बिना कागज देखे जबरन सीज कर दिया। सीज चिट देखकर चालको ने विरोध जताया तो उन्हें थाने से भगा दिया गया। उसके बाद पुलिस बल ने थाने से निकलकर सड़क पर जो ई रिक्शा दिखा उसे उठाकर सीज कर दिया। इस कार्यवाही से विक्रम टैक्सी व ई रिक्शा चालको व मालिको में खासी नाराजगी देखने को मिली। इस कार्यवाही से नाराज टैक्सी चालको और मालिको ने पूरे मामले की शिकायत अधिकारियों से की है। अवध टैम्पो टैक्सी एसोसिएशन के संगठन मंत्री अरुण कुमार सिंह ने भी कोतवाली पहुचकर इंस्पेक्टर से सीएनजी परमिट वाली विक्रम टैक्सियों को बन्द करने का विरोध जताया और पूरे मामले की शिकायत अधिकारियों से करने की बात कही है। वही अचानक से टैक्सिया व ई रिक्शा बंद होने से सवारियों को अपने गंतव्य तक जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा तो वही परीक्षा देने निकले‌ छात्र-छात्राये भी परेशान दिखी। क्षेत्रीय लोगो ने भी एसीपी के इशारे पर पुलिस की कार्यवाही को गलत ठहराया है।

परिवार के लिये कैसे जुटेगी दो जून की रोटी..

शुक्रवार को मोहनलालगज पुलिस की तुगलकी कार्यवाही से आहत टैम्पो चालक राम सुमेर,सुधीर ने बताया कि टैम्पो चलाकर होने वाली आमदनी से परिवार के लिए दो जून की रोटी का इन्तजाम होता था। शुक्रवार हुई कार्यवाही से इस भीषण ठण्ड में परिवार के लिये दो जून की रोटी कहा से जुटायेगे। आखिर अब हम लोग क्या करे और अपने घरों का खर्च कैसे चलाये।

डग्गामार बसे खुलेआम दौड़ रही बसें..

टैम्पो मालिको और चालको ने बताया कि शुक्रवार पुलिस ने उनकी गाड़ियों को तो बन्द कर दिया। पर खुलेआम कस्बे के बस स्टाफ डग्गामार बसे सवारियां भरती रही उन्हें रोकने वाला कोई नही दिखा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *