लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार सुबह हालांकि तेज धूप निकली है जिससे लोगों को ठंड और शीतलहर से थोड़ी राहत मिली है। हालांकि मौसम विज्ञानियों ने अगले तीन दिनों तक शीत लहर चलने की भविष्यवाणी की है, जिसमें दिन और रात के तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आने की संभावना है। पूर्व और पश्चिम यूपी दोनों में हवा में ठंडक रहेगी, क्योंकि राज्य में उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल रही हैं।

लखनऊ मौसम विभाग के प्रभारी मोहम्मद दानिश के मुताबिक, पश्चिम यूपी के कुछ हिस्सों और पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों में शीतलहर का अनुभव होगा क्योंकि पूर्वी यूपी में तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस और पश्चिम यूपी में दो डिग्री की गिरावट आएगी। सोमवार को राज्य के अलग-अलग स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है।

रविवार को चली तेज ठंड हवाएं

कड़ाके की ठंड से दो दिन की राहत के बाद रविवार को फिर से बर्फीली हवाएं चलीं और न्यूनतम तापमान में शनिवार की तुलना में 3 डिग्री कम 14 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। शीतलहर को देखते हुए गोरखपुर के जिलाधिकारी कृष्ण करुणेश ने 16 व 17 जनवरी को एलकेजी से 12वीं कक्षा तक के सभी निजी व सरकारी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *