लखनऊ : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक स्कूल के हॉस्टल में 13 साल की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी रीढ़ और पैर के पंजे की हड्डी टूटी थी। उसकी मौत ब्रेन हैमरेज से हुई। जबकि स्कूल प्रशासन का कहना है की, खाना खाने के बाद टहलते हुए वह अचानक गिर गई। उसे तुरंत अस्पताल लेजाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक, परिजनों ने कोई आरोप नहीं लगाया है। जिससे अभी तक आगे की जांच शुरू नहीं हो सकी है।

मामला लखनऊ के बीकेटी स्थित एसआर स्कूल के हॉस्टल का है। मूल रूप से जालौन निवासी जयराम राठौर की बेटी प्रिया एसआर स्कूल से कक्षा आठ की छात्रा थी। जिसका शुक्रवार रात हॉस्टल में ही संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था। पिता जयराम राठौर के मुताबिक, शुक्रवार शाम 7 बजकर 47 मिनट पर उसने अपनी बेटी से बात की थी। फोन पर उसने कुछ कमजोरी महसूस होने की बात कही। इस पर पिता ने खाना खाकर आराम करने की बात कही। रात करीब 9 बजकर 4 मिनट पर वार्डन का फोन आया कि प्रिया गंभीर हालत में कालेज परिसर में स्कूटी के पास पड़ी मिली है। हम लोग लखनऊ के रवाना ही हुए कि जानकारी हुई कि उसकी मौत हो गई है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सच आया सामने :-
पुलिस ने शनिवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराया। रिपोर्ट में सामने आया कि प्रिया की मौत शॉक एंड हैमरेज से हुई है। उसके दाहिने पैर का पंजा, गर्दन के पास रीढ़ की हड्डी और कमर की हड्डी टूटी थी। जबकि घटना वाले दिन वार्डन साधना ने पुलिस को बताया था कि प्रिया ग्राउंड फ्लोर पर स्थित मेस में रात का खाना खाने के बाद बाहर टहलते वक्त अचानक जमीन पर गिर गई। जिसके बाद अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

एसीपी बीकेटी अमित कुमावत ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर चले गए। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ है कि प्रिया की मौत सामान्य नहीं है। हत्या, आत्महत्या और हादसा की आशंका है। बीकेटी इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी का कहना है कि स्कूल प्रशासन छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंचे थे। उसी दौरान पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस की टीम सीधे अस्पताल पहुंची थी। बाद में घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक, परिजनों ने कोई आरोप नहीं लगाए हैं। जो तहरीर मिलेगी उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *