लखनऊ : लखनऊ के SR कॉलेज के हॉस्टल में रहनी वाली 8वीं की 13 वर्षीय छात्रा प्रिया राठौर को बड़ी बर्बरता के बाद बेरहमी से मारा गया है। सामने आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट है कि प्रिया की मौत कोई हादसा या आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, हत्सा से पहले उसके साथ मारपीट की गई। उसके हाथ-पैर बांधकर गला दबाया गया, फिर जमीन पर काफी दूर तक घसीटा गया। इतना ही नहीं, उसके गर्भाशय और उसके आस-पास के हिस्से में ढाई लीटर खून जमा मिला है। हालांकि उसके प्राइवेट पार्ट पर किसी तरह की चोट नहीं मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत शॉक एंड हेमरेज की वजह से हुई है। फोरेंसिक टीम ने मंगलवार को घटनास्थल की जांच की।

शरीर में जमा था ढाई लीटर खून:- 

जालौन निवासी जसराम राठौर की बेटी बीकेटी स्थित एसआर कॉलेज के हॉस्टल में रहकर आठवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही थी। 20 जनवरी की रात प्रिया की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मंगलवार को एडीसीपी उत्तरी अभिजीत ने कॉलेज में फोरेंसिक टीम के साथ जांच की। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया की, प्रिया की गले (सर्वाइकल) की सी-7, सी-4 और सी-5 हड्डियां टूटी हैं। एक्सपर्ट का कहना है की, गले में ऐसी चोट भी पाई गई जो गिरने से नहीं, बल्कि गला दबाने या मारने से ही आ सकती है। प्रिया के शरीर के पिछले हिस्से में रगड़ के निशान थे। इसकी वजह से उसके पैर की हड्डी व पसलियां भी टूट गई। एक्सपर्ट की को आशंका है की उसकी लिंचिंग कर उसको मारा गया है।

सोमवार रात को पिता जसराम की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज किया। प्रिया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कई बड़े खुलासे होने और फोरेंसिक टीम व एक्सपर्ट की राय के बाद अब पुलिस हत्या के एंगल से मामले की जाँच कर रही है। इस मामले में पुलिस ने घटना से जुड़े एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *