लखनऊ: आज देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. हर भारतीय के लिए 26 जनवरी का दिन बेहद खास होता है. यह दिन भारतीय नागरिकों को लोकतांत्रिक रूप से अपनी सरकार चुनने की शक्ति मिलने का पर्व है. यह तो सभी जानते हैं कि 26 जनवरी 1950 को हमारे देश का संविधान लागू हुआ था, जिसके उपलक्ष्य में हम हर साल इस दिन को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाते हैं. 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्राइमरी विद्यालय,पूर्व माध्यमिक विद्यालय,राजकीय हाई स्कूल मस्तीपुर में ध्वजारोहण के साथ-साथ रैली निकालकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. क्षेत्र के वरिष्ठ समाजसेवी और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नागेश्वर द्विवेदी द्वारा ध्वजारोहण कर कार्यक्रमो की शुरुआत की गई. श्री द्विवेदी ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा- ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत-आत्मनिर्भर भारत’ हेतु आप सभी संकल्पित हो. गरीबी आदि समस्याओं से निजात पाने के लिए हमे जाति धर्म,व भृष्टाचार से लड़ना होगा. प्रशाशन के साथ-साथ यह हमारी भी जिम्मेदारी है. आगे उन्होंने अपने सम्बोधन में बच्चो से मांस मदिरा आदि दुर्व्यसनों के दुष्परिणाम बताते हुए परिवार को इन बुराइयों से दूर रखने की शपथ दिलाई.

के. डी. एस. जूनियर हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास रूम का किया उद्घाटन

दयालपुर के. डी. एस. जूनियर हाई स्कूल में बसपा के वरिष्ठ नेता नागेश्वर द्विवेदी द्वारा स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन किया गया. स्कूल के सभी बच्चों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी. नागेश्वर द्विवेदी ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में स्मार्ट क्लास एक अच्छी पहल है. इसके माध्यम से छात्र-छात्राओं को मनोरंजन के साथ बेहतर तरीके से विभिन्न विषयों की जानकारी दी जा सकेगी। यह योजना छात्र-छात्राओं के लिए वरदान साबित होगी.

उक्त कार्यक्रमों में सदस्य जिलापंचायत अमरेंद्र भारद्वाज, सूर्य कुमार द्विवेदी प्रधान मस्तीपुर, राजीव त्रिवेदी, प्रधानाध्यापक संजीव कुमार दीक्षित, स. अ. शशि शुक्ल,छाया गौड़,पूर्व माध्यमिक विद्यालय, किरन यादव प्रधानाध्यापक, ज्ञानेंद्र पांडेय स. अ., स. अ. आकांक्षा पाठक राजकीय हाईस्कूल स्कूल मस्तीपुर, आरती प्रधानाध्यापक प्राइमरी विद्यालय तथा के डी एस के संचालक नीरज सिंह, प्रधानाध्यापक पूनम सिंह व राम नारायण रावत, मनीष अवस्थी सहित तमाम लोग कार्यक्रमों में मौजूद रहे.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *