उन्नाव: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा हर साल जनवरी के दूसरे सप्ताह में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है। सड़क सुरक्षा माह 2023 अभियान के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति अधिकाधिक जागरूक किया जाएगा।

उन्नाव में सड़क सुरक्षा माह अभियान के तहत शुक्रवार को महात्मा गांधी इंटर कॉलेज,मदारी खेड़ा असोहा में यातायात जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौैरान मदन चंद्र PTO/ARTO ने शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं से यातायात नियमों का पालन करने अपील की।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के, नशे की हालत में, मोबाइल से बात करते हुए, अत्यधिक तेज गति में तथा गलत दिशा से वाहन न चलाएं, जिससे कि सभी सुरक्षित अपने-अपने घरों पर पहुंचे। सभी को बगैर लाइसेंस के वाहन न चलाने हेतु बताया गया। इसके साथ ही सड़क पर वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। इस संबंध में जागरुकता संबंधी पोस्टर/पम्पलेट आदि के माध्यम से जागरुक किया गया। इस मौके पर कुलदीप राजपूत, शिवेंद्र मिश्रा, स्वयंवर राजपूत, सत्य प्रकाश सहित विद्यालय स्टाप मौजूद रहा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *