लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को संत रविदास जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा देश-दुनिया में रहने वाले उनके करोड़ों अनुयायियों को बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना भी साधा। मायावती ने संत रविदास जयंती के मौके पर सत्तारूढ़ दलों को सलाह देते हुए कहा की, वे राजनीतिक हितों के लिए सिर्फ संत रविदास के समक्ष नतमस्तक ही न हों, बल्कि उनके बताए मार्ग पर भी चलें।

मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की, अगर संत रविदास के मानवतावादी उपदेशों पर शासक वर्ग सही से अमल करता तो आज देह की हालत इतनी चिंताजनक न होती। उन्होंने कहा की, केवल संकीर्ण राजनीतिक स्वार्थ की ख़ातिर संत गुरु रविदास के सामने माथा टेकना ठीक नहीं है।

मायावती ने आगे अडानी मामले पर मोदी सरकार को घेरते हुआ कहा की, देश की जनता और संत रविदास के अनुयायी पहले ही गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई की मार से काफी परेशान है और अब अडानी प्रकरण के कारण जनता त्रस्त हो गई है। इनके कारण देश की आर्थिक स्थिति बिगड़ रही पर केंद्र साकार को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। मायावती के बीजेपी सरकार को सलाह देते हुए कहा की, सरकार को जनता के विश्वास के साथ इस तरह खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *