लखनऊ : लखनऊ के मोहनलालगंज कस्बे के उत्तरगांव के एक बाग में शनिवार सुबह एक युवक ने गर्लफ्रेंड की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। पुलिस ने जब उसके कपड़ों की तलाशी ली तो सुसाइड नोट बरामद हुआ। जिसमें उसने इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली अपनी गर्लफ्रेंड व उसके दोस्तों पर गैंग बनाकर ब्लैकमेल करने की बात लिखी है। पुलिस ने शिवगुलामखेड़ा गांव निवासी दिलीप के पिता भंडारी लाल की तहरीर पर गर्लफ्रेंड सोनम व उसके साथियाें के विरुद्ध ब्लैकमेल करने, धमकाने व आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

मृतक के पिता भंडारी लाल ने बताया कि बड़ा बेटा दिलीप कुमार शनिवार सुबह सरोजनीनगर में काम पर जाने की बात कहकर निकला था। पिता के मुताबिक, गांव से लगभग 5 किलोमीटर दूर जाकर उत्तरगांव के पास आम की बाग में उसने पेड़ पर 20 फीट ऊपर चढ़कर फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक की पैंट की जेब में मोबाइल, पर्स व पिछली जेब में एक सुसाइड नोट मिला। इंस्पेक्टर ने बताया कि सुसाइड नोट के आधार पर जांच की जा रही है।

युवक का सुसाइड नोट:-

बरामद सुसाइड नोट में लिखा है की, “सोनम नाम की लड़की मुझे दुष्कर्म का केस दर्ज करवाकर जेल भिजवाने की बात कहकर ब्लैकमेल कर रही है। जिस लड़की से मैं बात करता था उसके कई लड़कों के साथ संबंध थे। जिनके नाम शिवम, शुभम, राज हैं। ये सब लोग मिलकर मुझे धमकी देते थे। शादी करने से मना करने पर कहा कि अगर शादी नहीं करोगे तो रेप केस में फंसा देंगे। जेल भेजने की धमकी देते हुए सोनम और सोनम की सहेलियां हमसे पैसे भी लेती आ रही हैं। पैसे देने से मना करने पर सोनम बोल रही थी कि जान से मरवा देंगे। इसलिए मैं फांसी लगा रहा हूं। मेरी मौत के जिम्मेदार ये सब लोग हैं।

डीसीपी साउथ राहुल राज ने बताया की, दिलीप की सगाई हो चुकी थी। 20 फरवरी को तिलक होना था। जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें सोनम समेत 3 सहेलियों पर गैंग बनाकर डरा धमकाकर पैसे ऐंठने का आरोप है। पुलिस ने 4 छात्राओं के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *