लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानपुर के चकेरी गंगागंज में खाना बनाते समय अचानक फटे गैस सिलेंडर से झोपड़ी में आग लग गई। आग ने अगल बगल की एक दर्जन झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे उनका सबकुछ जलकर खाक हो गया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बाल्टी से पानी डाल कर आग बुझाना शुरू किया और फायर स्टेशन को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मिली जानकारी के मुताबिक, चकेरी पीएसी मोड़ स्थित मलिन बस्ती गंगागंज में एक दर्जन से अधिक परिवार झोपड़ी डालकर रहते हैं। सोमवार देर शाम मजदूर किशोरी की पत्नी रेखा झोपड़ी में खाना पका रही थी। इस दौरान लीकेज से सिलेंडर में आग लग गई। फिर घबराहट में वह शोर मचाते हुए बाहर भागी। तभी सिलेंडर से उठी तेज आग की लपटों ने झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया, और तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। जिसके बाद आग अहल- बगल की झोपड़ियों में भी फैल गई। इस दौरान लोगों ने अगल-बगल लगे सबमर्सिबल पंप से आग को बुझाना शुरू किया। साथ ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकल की गाड़ियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों का कहना है कि कोई जनहानि नहीं हुई है। यहां लोगों ने प्रशासन और सरकार से मदद की गुहार लगाई है। दमकल अधिकारी राहुल नंदन ने बताया कि घटना में झोपड़ियां जलकर जली है। सिलेंडर लीकेज का कारण बताया जा रहा है, कोई जनहानि नहीं है।

कैसे होगी बेटी की शादी :
आग लगने के बाद कुसुम नाम की महिला रोती बिलखती चिल्ला रही थी कि अब उसकी बेटी की शादी कैसे होगी। लोगों ने बताया कि कुछ ही महीने बाद उसकी बेटी की शादी है। जिसके लिए वह शादी का सामान अपनी झोपड़ी में इकट्ठा कर रख रही थी। लेकिन इस आग में सब जलकर राख हो गया। घर में खाने का सामान भी नहीं बचा है। अब बेटी की शादी कैसे होगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *