JOBS 2023: जो युवा सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए ये खबर काम की हो सकती है। दरअसल सरकारी क्षेत्र में कई भर्तियां निकली हैं, जिनके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। तो चलिए हम आपको उन भर्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप आवेदन कर सकते हैं।

बता दें पेशेवर नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन का कहना है कि इंफोसिस में 4,263 नौकरियां हैं। कुल में से प्रमुख रिक्तियां इंजीनियरिंग – सॉफ्टवेयर और क्यूए श्रेणी, परामर्श, परियोजना और कार्यक्रम प्रबंधन में हैं। शेष रिक्तियां इंजीनियरिंग – हार्डवेयर और नेटवर्क और आईटी और इंफोर्मेशन सिक्योरिटी में हैं।

वहीं राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की भर्ती में निम्नलिखित पदों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 04 अप्रैल, 2023 तक होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 598 पदों को भरेगा। बता दें इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा अधिकतम आयु 30 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु-सीमा अलग अलग पदों के लिए भिन्न है। इसके साथ ही इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35,400 से लेकर 1,77,500 प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा। वहीं इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NIELIT की आधिकारिक साइट nielit.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वहीं ओडिशा हाईकोर्ट ने भर्तियां निकाली हैं। इसमें कुल 234 रिक्तियों को भरना है। जिनमें से 199 रिक्तियां सहायक अनुभाग अधिकारी पदों के लिए और 35 जूनियर आशुलिपिक पदों के लिए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा एक अगस्त 2023 को 21 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए।बता दें उच्च न्यायालय ओडिशा ने जूनियर असिस्टेंट और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 20 मार्च, 2023 तक का मौका है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *