लखनऊ। मध्य प्रदेश में सीधी से सतना आ रही के बस बाणसागर नहर में डूबने से हादसे में 51 यात्रियों की मौत का जिम्मेदार बस चालक को रामपुर नैकिन थाना पुलिस और पीवराव चौकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रीवा के सिमरिया निवासी बस ड्राइवर 28 साल के बालेंद्र विश्वकर्मा ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसका एक ड्राइविंग लाइसेंस हादसे में बह गया। जबकि दूसरा लाइसेंस रीवा में है, वहीं गाड़ी के दस्तावेज सतना में है। इसके बाद बालेंद्र के ड्राइविंग लाइसेंस और बस के डॉक्यूमेंट्स के लिए दो टीमें रीवा और सतना भेजी गई हैं पुलिस ड्राइवर से यह पता करने में जुटी है कि क्या वह पहले भी ओवरलोड कर बस चलाता था? ASP अंजूलता पटले के मुताबिक, बस में कुल 63 यात्री सवार थे। इनमें से तीन यात्री हादसे से पहले ही बस से उतर गए थे। वहीं 60 यात्रियों में छह की जान बचाई जा चुकी है।

बता दें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस हादसे के तुरंत बाद भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था। साथ ही उन्होंने प्रदेश के परिवहन मंत्री को तलब कर विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। इसके अलावा उन्होंने सरकार के दो अन्य मंत्रियों को भी घटनास्थल पर विस्तृत जानकारी जुटाने के लिए भेजा था। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज स्वयं सीधी पहुँच कर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। प्रदेश सरकार ने बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का भी ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें: एक्टर संदीप नाहर के सुसाइट मामले में पुलिस ने एक्टर की पत्नी व सास के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

गौरतलब है, मंगलवार की सुबह 50 से ज्यादा यात्रियों को सीधी से सतना लेकर जा रही बस बाणसागर नहर के पास हादसे का शिकार हो गई थी। दुर्घटना के बाद बस में सवार 7 यात्री तैर कर बाहर आ गए थे, लेकिन 51 यात्रियों के शव बरामद हो चुके हैं। इसमें 47 के शव देर रात तक मिल गए थे। सीधी बस हादसे में मरने वालों की संख्या 51 हो चुकी है। मंगलवार रात तक 47 शव मिले थे। बुधवार को 4 बॉडी और मिलीं। जिसमें 5 महीने की बच्ची का शव रीवा में मिला। 3 लापता लोगों की तलाश जारी है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *