पुरवा-उन्नाव: पुरवा कस्बे के रामलीला मैदान कस्तोलवा में बाबा जयगुरुदेव धर्म विकाश संस्था उज्जैन के तत्वाधान में बाबा जयगुरुदेव जी महाराज का मुक्ति दिवस सतसंग समारोह आयोजित किया गया। उज्जैन से बाबा उमाकान्त जी महाराज का संदेशा लेकर पधारे आनन्द प्रकाश अवस्थी जी ने सतसंग समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि समय के सन्त सतगुरु से ही मनुष्य को मुक्ति मोक्ष की प्राप्ति होती है।

गुरु बिन भव निधि तरै न कोई।
जो बिरंचि शंकर सम होई।।

बिना गुरु के कोई भी प्राणी भव सागर पार नहीं जा सकता। भगवान राम, कृष्ण सभी ने गुरु किया। यह संसार ही दुखों का सागर है यंहा कोई सुखी है ही नहीं है ,जिस तरफ देखो लोग दुःखी हैं ,इसका मूल कारण है लोगो का खानपान बिगड़ गया। लोग संतो के पास सत्संगों में जाना बंद कर दिये, अपने कर्तव्य से भटक गए ,माँ के गर्भ में मालिक से किये वादे को भूल गए ,और यह भी भूल गए कि इस नश्वर संसार को छोड़कर एक दिन सभी को जाना है। आगे उन्होंने यह भी कहा कि कलयुग में प्रभु की प्राप्ति करना बहुत ही आसान है।मनुष्य को प्रभु की प्राप्ति के लिए समय के समर्थ संत सतगुरु की खोज करनी चाहिये उनसे नामदान गुरु दीक्षा लेकर ,नाम की कमाई कर करके अपने निज घर सत्यलोक वापस जाया जा सकता है।

शाकाहार ही सर्वोत्तम आहार के बारे में बताते हुए अवस्थी जी ने कहा कि आगे का समय बहुत खराब आ रहा है आगे शराब व मांस के खाने पीने से ला इलाज बीमारियाँ आ रही है जिनका इलाज डॉक्टरों के पास नही है । लोगो को आने वाले खराब समय से बचने के लिए शाकाहारी सदाचारी नशा मुक्त रहना चाहिए जिससे अच्छे समाज का निमार्ण हो सके।

समारोह में प्रमुख रूप से पुरवा विधायक अनिल सिंह, पुरवा चेयरमैन रेनू गुप्ता ,अमित त्रिवेदी ,दिपअरुण मिश्रा एडवोकेट,राजू गुप्ता , हिदू जागरण मंच विमल दुवेदी , जिला अध्यक्ष अजय त्रिवेदी ,जय शंकर पाण्डेय ,संकठा प्रसाद शुक्ल, जगदीश पटेल, दिनेश गुप्ता, वाल शंकर त्रिपाठी, सत्य प्रकाश शुक्ल, अजय शर्मा,राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला, गया लाल ,ओम प्रकाश शुक्ला,राम बहादुर,नीलम रानी गुप्ता, शीला शर्मा सहित सैकड़ों महिलाये आदि लोग उपस्थित

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *