Lucknow : भारतीय जनता पार्टी आज अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है. साल 1980 में आज ही के दिन भारतीय जनता पार्टी की शुरुआत हुई थी. इससे पहले इसका नाम जनसंघ था जिसका 1977 में जनता पार्टी में विलय हो गया था। बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा, पार्टी ने अपने स्थापना दिवस के मौके पर 6 अप्रैल 2023 से 14 अप्रैल डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती तक एक विशेष सप्ताह मानाने का निर्णय किया है। अपने अस्तित्व की 44वीं सालगिरह मनाने के लिए बीजेपी की योजना बेहद बड़ी है। बीजेपी ने आज 6 अप्रैल से लेकर डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह का आयोजन किया है।

यह भी पढ़ें : जल्दी करें! हैवी BASS के साथ Truke ने लॉन्च किया नया ईयरबड्स

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह बृहस्पतिवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि पार्टी पदाधिकारी व राज्य सरकार के मंत्री, जनप्रतिनिधि, निगम, आयोग, बोर्डो के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई :-
BJP के 44वे स्थापना दिवस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘भाजपा के स्थापना दिवस की सभी राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के यशस्वी नेतृत्व में हम सभी ‘सेवा ही संगठन’ को चरितार्थ करते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हर व्यक्ति के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ बीजेपी के 44वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम से वर्चुअली शामिल हुए और देश के 10 लाख 72 हजार 945 स्थानों पर मौजूद भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित किया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *