लखनऊ। जिले के असोहा थाना क्षेत्र की घटना को लेकर कांग्रेस नेता डॉ. उदित राज पर मामला दर्ज किया गया है। घटना में दो लड़कियों की मौत और एक लड़की जो अभी अस्पताल में भर्ती है। इस केस को लेकर डॉ. उदित राज पर सोशल मीडिया पर गलत और भ्रामक तथ्य फैलाने का आरोप है उनके खिलाफ उन्नाव सदर कोतवाली एफआईआर कराई गई है सीएम योगी की निर्देश के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है। उन्नाव पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस घटना से संबंधित जो भी भ्रामक या गलत पोस्ट करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि 17 फरवरी 2021 को जनपद उन्नाव के थाना असोहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बबुरहा में घटित घटना के संबन्ध में डॉ. उदित राज (@Dr_Uditraj) नामक ट्विटर हैण्डल से गलत, भ्रामक और आम जनमानस में आक्रोश फैलाने वाली पोस्ट की गई थी। वास्तविक तथ्यों से परे पोस्टमार्टम आदि साक्ष्यों की उपेक्षा करते हुए मृतकाओं के साथ बालात्कार होने और उनके शवों को घर वालों की मर्जी के खिलाफ जला दिए जाने के विषय में अफवाह से आम जनमानस में आक्रोश उत्पन्न करने का प्रयास किया गया है।

यह भी पढ़ें: सावधान: जलसाजों ने निकाला ठगी का नया तरीका, फेक आईडी बनाकर मांगे रुपये, केस दर्ज

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों लड़कियों के साथ किसी प्रकार के बालात्कार की पुष्टि नहीं हुई है एवं परिजनों द्वारा शवों को बिना दबाव के स्वयं दफनाया गया है।इस ट्वीट द्वारा जानबूझकर मनगढ़ंत और फर्जी खबरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के कारण ट्वीटकर्ता के विरुद्ध थाना कोतवाली सदर उन्नाव में मुकदमा अपराध संख्या 158/2021 अतंर्गत धारा 153 और 66 आईटी एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *