लखनऊ : माफिया अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के बाद से मुस्लिम समाज में काफी आक्रोश है। 21 अप्रैल को पहला जुमा और उसके अगले दिन ईद पर बवाल और हिंसा का खुफिया इनपुट यूपी पुलिस को मिला है। जिसके बाद UP में पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ नगर निकाय चुनाव, 133 प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम

स्पेशल DG प्रशांत कुमार ने बताया कि अलविदा की नमाज और ईद सकुशल सम्पन्न कराने के लिए DGP मुख्यालय से 249 कम्पनी PAC बल और तीन कम्पनी SDRF, पांच कंपनी CAPF, 7 हजार ट्रेंड उप निरीक्षक लगाए गए हैं। शहर से लेकर गांव तक सभी संवेदनशील क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। प्रयागराज की बात करें, तो यहां सतर्कता ज्यादा बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें : UP Weather Alert: UP के 25 शहरों में बारिश का अलर्ट

प्रदेश को 849 जोन और 2460 सेक्टर में बांट कर पुलिस और केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। सुरक्षा में चूक न हो, इसके लिए ड्रोन और CCTV कैमरों से नजर रखी जाएगी। इस पूरे मामले पर खुद CM योगी नजर बनाए हुए हैं। स्पेशल DG ने बताया कि, अभिसूचना तंत्र और सोशल मीडिया सेल को अलर्ट पर रखा गया है, साथ ही अफवाहों पर नियंत्रण रखने को कहा गया है। उन्होंने कहा की, अफवाह फैलाने वाले असामाजिक और अराजक लोगों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *