लखनऊ : ऑल इंडिया रजिस्टर्ड नर्सेज फेडरेशन यानी AIRNF के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग वर्मा ने स्टाफ नर्सेज का उनके गृह जनपद में स्थानंतरण कराए जाने की मांग उठाई है। अपनी मांग को लेकर आज अनुगराग वर्मा ने यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को पत्र लिखा है। डिप्टी सीएम की आधिकारिक ट्विटर हैंडल पत्र भेजकर अनुराग वर्मा ने नर्सो की समस्या का उल्लेख किया है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि, दूरदराज के क्षेत्रों में कार्यरत नर्सेज को गृह जनपद ट्रांसफर व्यवस्था बनाकर गृह जनपद में ट्रांसफर किया जाए।

ये भी पढ़े :- Nikay Chunav 2023: अर्चना वर्मा को बीजेपी से टिकट मिलने पर भड़के अखिलेश यादव, ट्वीट के जरिये भाजपा पर बोला हमला

पत्र में स्टाफ नर्सेज की समस्याओ का किया उल्लेख

अनुराग वर्मा द्वारा स्टाफ नर्सेज का उनके गृह जनपद में स्थान्नतरण की मांग करते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक(Brijesh Pathak) को लिखे गए पत्र में नर्सो की समस्या का उल्लेलख करते हुए मांग की गयी कि, ”स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स के पद पर तकरीबन नब्बे प्रतिशत महिलाएं कार्य करती है। नर्सिंग की भर्तियों में उनकी नियुक्ति उनके गृह जनपद में नहीं की जाती है, उनकी नियुक्ति उनके ने गृह स्थल से तक़रीबन पांच सौ या उससे भी अधिक दूरी पर उनकी नियुक्ति की जाती है। जिसकी वजह से महिला कर्मियों को अपने परिवार की देखभाल एवं समाजिक सुरक्षा की भी समस्या बनी रहती है। स्टॉफ नर्सो की गंभीर समस्या को देखते हुए आने वाले स्थानंतरण सत्र में गृह जनपद की व्यवस्था लागू किये जाने की मांग की है। ”

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *