बीजिंग : चीन की राजधानी बीजिंग से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसे देखकर किसी की भी रूह काँप जाएगी। बीजिंग के एक शहर में चल रहे सर्कस के दौरान दो शेर पिंजड़ा तोड़कर बाहर दर्शक को तरफ भाग खड़े हुए। जिसकी वजह से दर्शकों में अफरा – तफरी का माहौल हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार , प्रशिक्षक और ब्रीडर्स इस घटना के कुछ समय बाद दोनों शेरोन को पकड़ लिया। हालांकि, सर्कस ने अपने संचालन को निलंबित करने का आदेश जारी किया है। गनीमत की बात यह रही की इस घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना सामने नहीं आई है।

प्रत्यक्षदर्शी ने किया ये खुलासा

यह पूरी घटना बीजिंग के शहर हेनान प्रांत के लुओयांग की है। जहाँ सर्कस में करतब दिखाने के दौरान दो शेर प्रशिक्षक की पकड़ से दूर पिंजड़ा तोड़कर भाग निकले। पिंजड़े से छूटे शेरो को देख दर्शकों में सहीख – पुकार मच गयी। वही मीडिया को दिए गया बयान में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, ”पिंजड़े का दरवाजा सही से बंद न होने की वजह से शेर भाग निकले। सर्कस के जानवरों को बाद में सर्कस के बाहर भटकते देखा गया, जिसके बाद लोग भाग खड़े हुए. शेरों को बंदी बनाकर वापस पिंजरे में लाया गया। ”

ये भी पढ़े :- AIRNF के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग वर्मा ने नर्सेज का गृह जनपद में ट्रांसफर किये जाने की उठाई मांग

घटना की पड़ताल में जुटी पुलिस

घटना के बाद से अभी तक सर्कस प्रबंधक की तरफ से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। हालांकि की पुलिस इस मामले की पड़ताल में जुट गयी है। दहशत भरा ये वीडियो तेजी से सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *