आज वैशाख पूर्णिमा और बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर साल का पहला चंद्रग्रहण लगने वाला है। इस बार का चंद्रग्रहण तुला लगन में लगने वाला है। वैसे तो चंद्रग्रहण एक भौगोलिक घटना है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में चंद्रग्रहण को बहुत महत्व दिया गया है। ज्योतिषाचार्यों की माने तो , चंद्रग्रहण हो या सूर्यग्रहण इसका असर मनुष्य के साथ – साथ धरती पर भी पड़ता है। हालांकि आज का चंद्रग्रहण दिखाई नहीं देगा, जिसकी वजह से इसका ख़ास प्रभाव भी नहीं होगा। इसी वजह से न सूतक काल मान्य होगा। लेकिन इस चंद्रग्रहण का असर राशियों पर जरूर पड़ेगा। जिनमें इस चंद्रग्रहण का कुछ राशियों में बहुत अच्छा तो कुछ राशियों पर बहुत खराब प्रभाव पड़ेगा। तो आइए जानते है कौन सी है वो राशि जिनपर चंद्रग्रहण का बुरा प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में उन्हें क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।

चंद्रग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

मेष राशि

मेष राशि के जातको पर चंद्रग्रहण का बुरा प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में साल के पहले चंद्रग्रहण के मौके पर मेष राशि के जातक किसी भी काम को लेकर फैसला लेते समय जल्दबाजी न करें। वरना चंद्रग्रहण के दिन लिया गया फैसला आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

वृषभ राशि

यह चंद्रग्रहण वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ फल दायक नहीं है। ऐसे में वृषभ राशि के जातकों का चंद्रग्रहण के दिन किसी अज्ञात व्यक्ति से झगड़ा हो सकता है। परिवार में भी मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। ऐसे में सावधानी बरतें

कर्क राशि

कर्क राशि के जातको के लिए भी चंद्रग्रहण मुश्किलें बढ़ा सकता है। यह चंद्रग्रहण कर्क राशि के जातकों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालने वाला है। इसके साथ ही नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए भी ये चन्द्रग्रहण मुश्किलें पैदा कर सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए भी साल का पहला चंद्र ग्रहण सही नहीं है। इस दिन कोई अप्रिय सूचना मिल सकती है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। इसके लिए सोच समझकर फैसले लें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *