लखनऊ : प्रदेश भर में जारी गर्मी के कहर के बीच बिजली चोरी के मामलों में इजाफा हुआ है। हालांकि की बिजली विभाग शेड्यूल के अनुसार बिजली की आपूर्ति कर रहा है। लेकिन बिजली चोरी की वजह से आपूर्ति नहीं हो पा रही है। अब बिजली चोरी के मामलों पर लगाम लगाने को लेकर बिजली विभाग ने सख्त फैसला लेने का फैसला किया है। जिसके चलते प्रदेश में रात के समय छापेमारी की जाएगी। चौबीस घंटे मोबाइल गैंग फील्ड में तैनात रहेंगे। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन अध्यक्ष एम. देवराज ने निर्देश जारी किए हैं।

जारी किये गए निर्देशों की जानकारी साझा करते हुए कारपोरेशन अध्यक्ष ने कहा कि, ”प्रदेश में मांग के अनुरूप विद्युत उपलब्ध है। ट्रांसफार्मर सहित किसी उपकरण की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि गर्मी से परेशान जनता को अबाध बिजली आपूर्ति के लिए वितरण, पारेषण और उत्पादन निगमों के अधिकारियों को युद्धस्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। पूर्वाचंल, दक्षिणांचल, पश्चिमांचल, मध्यांचल, डिस्काम और केस्को के प्रबंध निदेशकों से लगातार जानकारी ली जा रही है।”

ये भी पढ़े :- लखनऊ : भगवान राम पर अभद्र टिप्पणी करने वाले ग्राम प्रधान प्रहलाद रावत गिरफ्तार

इसके आगे बोलते हुए देवराज ने बताया कि, ”अधिकारी खुद रात में पेट्रोलिंग करेंगे। कटिया से की जा रही बिजली चोरी रोकने के लिए रात में भी छापे मारने के लिए टीमें गठित की गई हैं। जगह जगह चेकिंग की जाएगी। सितंबर तक प्रबंध निदेशक अपने अधीनस्थों से रोजाना जानकारी लेंगे। इसके लिए प्रत्येक जिले में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल बिजली पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। मांग बढ़ने पर अतिरिक्त बिजली की व्यवस्था की जाएगी।”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *