लखनऊ : बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ गृह विभाग की समीक्षा बैठक ली थी। इस बैठक में प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी। इस दौरान सीएम ने कहा कि, ”फील्ड में तैनात अधिकारी, कर्मचारी जनसमस्याओं का निस्तारण तेजी से करें और जनता के साथ संवेदनशील व्यवहार रखें। थाना दिवस और तहसील दिवस को और प्रभावी बनाएं।”

इसके आगे बोलते हुए सीएम ने प्रदेश में वापस से धार्मिक स्थल पर लग रहे लाउडस्पीकर हटवाने को लेकर अधिकारियों को सख्त आदेश जारी किये है उन्होंने कहा कि, ” जिलों के दौरे करते समय मैने अनुभव किया है कि कुछ जिलों में धार्मिक स्थलों पर फिर से लाउडस्पीकर लगने लगे हैं। यह स्वीकार्य नहीं है। इन्हें तत्काल हटवाया जाए। बेटियों-महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वाले शोहदों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो। ऐसे शोहदों की पहचान के लिए सक्रियता बढ़ाई जाए।”

ये भी पढ़े :- स्टूडेंस के लिए बड़ी खुशखबरी, Infinix जल्द लांच करेगी अब तक का सबसे सस्ता लैपटॉप

नशेड़ी पुलिसकर्मियों की होगी छुट्टी

सीएम ने कहा कि, ”अवैध शराब का निर्माण, क्रय, विक्रय पूरी तरह से रोकें। इसके लिए पुख्ता सूचना जुटाकर अवैध शराब के ठिकानों पर छापे मारें। नशे के आदी पुलिसकर्मियों को फील्ड की जिम्मेदारी कतई न दी जाए। ऐसे लोगों को चिह्नित कर इनकी सेवाएं समाप्त की जानी चाहिए। जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संवाद बनाकर उनके सुझावों पर ध्यान दें। ध्वनि प्रदूषण रोकें। हर जिले की बड़ी नगर पालिका और नगर पंचायतों सेफ और स्मार्ट सिटी से जुड़ेगी। ”

स्मार्ट और सेफ सिटी बनेगी गौतमबुद्ध नगर

सीएम ने कहा कि, ”प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों और गौतमबुद्ध नगर को स्मार्ट और सेफ सिटी बनाना है। सीसीटीवी कैमरों को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से जोड़ा जाए। हर जिले के मुख्यालय के पास पहली बड़ी नगर पालिका और नगर पंचायतों को भी सेफ और स्मार्ट सिटी के अभियान से जोड़ें। 15 जून तक बाढ़ प्रबंधन तैयारियां को पूरा कर लें। गर्मी के चलते बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करें। कहीं भी पेयजल का संकट न हो।”

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *