लखनऊ : दिल्ली में हुए साक्षी हत्याकांड ने एक बार फिर से देशवासियों को झकझोर के रख दिया है। देशभर में इस हत्याकांड को लेकर लोगों में गुस्सा है। इसके विरोध में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई द्वारा दिल्ली में हुई साक्षी नाम की छात्रा की नृशंस हत्या के विरोध में साहिल ख़ान नाम के आरोपी का पुतला दहन कर लव जिहाद के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया गया। विद्यार्थियों ने आरोपी को मृत्युदंड दिए जाने की मांग की।

”यह सामान्य घटना नहीं बल्कि सोची समझी साज़िश” – मंत्री अभिषेक अनंग

इस न्याय यात्रा के उपरांत आयोजित पुतला दहन में बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राएं शामिल हुए। विश्वविद्यालय इकाई के इकाई मंत्री अभिषेक अनंग ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि, ” जो यह घटना दिल्ली में हुई है यह कोई सामान्य घटना नहीं बल्कि सोची समझी साज़िश है, साहिल ख़ान जैसे लोग छात्राओं को भ्रमित करके उनको अपने जाल में फँसाकर उनका धर्मांतरण कराते है और विरोध करने पर उनकी दर्दनाक तरीक़े से हत्या कर दी जाती है।

ये भी पढ़े :- पहलवानों के समर्थन में उतरी 1983 विश्व विजेता टीम, कहा – ”पहलवानों के साथ जो हुआ वह दुखद है”

विरोध प्रदर्शन में ABVP के इन कार्यकर्ताओं ने लिया हिस्सा

इकाई सह मंत्री पल्लवी ने कहा कि, ”हम सरकार से माँग करते हैं ऐसे नरपशुओं के ख़िलाफ़ कठोर क़ानून बनाकर कार्यवाही की जाये जो समाज के लिये उदाहरण बने ।” प्रदर्शन में प्रांत सह मंत्री अक्षय प्रताप सिंह, प्रांत कार्यसमिति सदस्य प्रणव कांत, इकाई उपाध्यक्ष प्रियेश शंकर, विकास तिवारी,आकाश मिश्र, पल्लवी गुप्ता, अदिति सिंह, अनिवेष, आकाश तिवारी, लक्ष्य, अक्षय वर्मा, उज्ज्वल सिंह, उत्कर्ष सिंह, आदर्श सिंह, शाश्वत, शशिभूषण, देवांग वर्मा,अस्मित बॉथम आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *