लखनऊ : सम्पूर्ण धरा पर शाकाहार, सदाचार, नशा मुक्ति, शराबबंदी के साथ गुरुभक्त,देशभक्त और ईश्वरवादी मानव समाज के निर्माण के लिए वैचारिक क्रांति की मशाल जलाने वाले बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यत्मिक उत्तराधिकारी पूज्य संत बाबा उमाकान्त जी महाराज के दो दिवसीय सतसंग एवं नामदान कार्यक्रम में लखनऊ आगमन पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने शाहीदपथ मैदान पर आकर महाराज जी का स्वागत कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया साथ ही साथ महाराज जी द्वारा चलाए जा रहे नशामुक्ति एवं शाकाहार अभियान की सराहना करते हुए कौशल किशोर ने स्वयं नशा मुक्त भारत अभियान के बारे में महाराज जी से विस्तृत चर्चा की।

कौशल किशोर ने बताया उनका लक्ष्य 2023 में 23 करोड़ लोगों को नशा मुक्ति की विचारधारा से जोड़ना है। उनके इस संकल्प को आशीर्वाद देते हुए महाराज जी ने कहा कि आप लोग इस समय पावर में है अतः एक कमिटी बनाकर एक मजबूत योजना बनाइये हम और हमारी जयगुरुदेव संगत इसमें आपका पूर्ण सहयोग करेगी हमारा लक्ष्य ही शाकाहारी, सदाचारी, नशामुक्त समाज का निर्माण है अतः हम आपके साथ हैं। 2047 तक पूर्ण नशामुक्त भारत के संकल्प पर केंद्रीय मंत्री से महाराज जी ने अपील करते हुए कहा की, समस्या की जड़ को ही काट दिया जाए तो स्थाई समाधान मिल सकता है। महाराज जी ने कहा की, सरकार नए लाइसेंस देना बंद कर दे। इससे नशामुक्ति हो जाएगी और आप लोगों का नाम हो जाएगा।

इसके साथ कौशल किशोर ने अपने नशामुक्ति कार्यक्रमों में महाराज जी को आने का निमंत्रण देते हुए प्रार्थना करी की वे उनके मिशन के लिए आशीर्वाद दे। महाराज जी ने भी मीडिया से चर्चा करते हुए जनता से शाकाहारी, नशामुक्त रहने की प्रार्थना करते हुए कहा कि, ऐसे किसी नशे का सेवन ना करे जिससे बुद्धि पागल हो जाये और माँ बहन बेटी की पहचान खत्म हो जाये। साथ ही महाराज जी ने लोगों से प्रकृति और सरकार के बनाये नियमो का पालन करने की अपील की और कौम वाद, जातिवाद , भाषावाद , क्षेत्रवाद पर अंकुश लगाने का आह्वान किया।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *