Health Care: गर्मी के मौसम में हर कोई पसीने की वजह से परेशान रहता है। लेकिन इससे सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को होती हैं जिनके पसीने से काफी बदबू आती है। ऐसे में लोग इससे बचने के लिए तेज खूशबू वाले परफ्यूम लगाते हैं। लेकिन कई बार परफ्यूम भी इस बदबू को कम नहीं कर पाते हैं, जिससे लोगों को दूसरे के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। अगर आप भी अंडरऑर्म्स के पसीने और बदबू से परेशान हैं तो इन घरेलू उपायों की मदद से इस समस्या से राहत पा सकते हैं।

गुलाब जल:-

अंडरआर्म्स के पसीने और बदबू से निजात पाने के लिए आप अंडरआर्म्स पर गुलाब जल लगाना शुरू कीजिए। इससे शरीर में आने वाली बदबू से राहत मिलेगी।

बेकिंग सोडा और नींबू:-

बेकिंग सोडा और नींबू के इस्तेमाल से भी पसीने और उसकी बदबू को दूर किया जा सकता है। इस मिश्रण को आप 15 मिनट के लिए अपने अंडरआर्म्स पर लगाना है और फिर सादे पानी से धो देना है। इसके रोजाना इस्तेमाल से आप अंडरआर्म्स की बदबू से राहत पा सकते हैं।

आलू:-

आलू में पाए जाने वाला लो-एसिडिक कम्पाउंड पसीने को रोकने में मददगार साबित हो सकता है। इसके इस्तेमाल के लिए आपको बस आलू को प्रभावित क्षेत्र पर रगड़ना होता है। इससे आपको पसीने की बदबू को कंट्रोल करने में काफी मदद मिलेगी।

—————-

अस्वीकरण: संबंधित लेख पाठक की जानकारी व जागरूकता बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है। जी. के. न्यूज़ लेख में प्रदत्त जानकारी व सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। उपरोक्त लेख में उल्लेखित संबंधित बीमारी के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *