Sensex : पिछले तीन दिनों की बिकवाली के बाद आज मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार में अच्छी मजबूती दिखी, आज बाजार तेजी के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 446 अंक बढ़कर 63,416 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी में 126 अंक की तेजी रही और यह 18,817 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 26 में तेजी और 4 में गिरावट देखने को मिली है। 29 जून को देशभर में ईद-उल-अजहा/ बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। जिसके चलते शेयर बाजार में अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा इस दिन से होगी शुरू, जानें बाबा बर्फानी से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

आज के ट्रेड में सबसे शानदार तेजी बैंकिंग और फाइनैंशियल सेक्टर के स्टॉक्स में देखी गई है। बैंकिंग शेयरों में खऱीदारी के चलते बैंक निफ्टी 44,000 के आंकड़े को पार कर गया। बैंक निफ्टी 480 अंकों के उछाल के साथ 44,121 अंकों पर क्लोज हुआ है।

दूसरे सेक्टर्स पर नजर डालें तो ऑटो, आईटी, फार्मा, मेटल्स, रियल एस्टेट, मीडिया, एनर्जी, इंफ्रा, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के शेयरों में खरीदारी देखी गई। जबकि ऑयल एंड गैस और एफएमसीजी सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। मिड कैप इंडेक्स में मिड कैप शेयरों में खरीदारी के चलते शानदार तेजी देखने को मिली है. स्मॉल कैप स्टॉक्स भी शानदार उछाल के साथ बंद हुआ है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *