लखनऊ जीके न्यूज। आज युवा पीढ़ी में नई ऊर्जा और नए विचार हैं जो भारत को नई दिशा, नई गति और नई पहचान देंगे। इसकी सफलता ही वैश्विक स्तर पर देश का मान बढ़ाएगी। भविष्य इन्हीं युवाओं के कंधों पर है, देश की अर्थव्यवस्था को विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना तथा इनोवेशन इंडेक्स में देश को नंबर एक पर ले जाने का उत्तरदायित्व इन्हीं युवाओं पर है।
देश में 100 करोड़ की आबादी के साथ भारत विश्व का सबसे युवा देश है। यही हमारी शक्ति है। आने वाले समय में नौकरियां डाटा साइंटिस्ट्स, डाटा एनालिटिक्स, डाटा ऑपरेटर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग की है। यह हमारा दायित्व है कि उन्हें भविष्य में आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार किया जाए, उन्हें हर सुविधा-संसाधन उपलब्ध कराए जाएं। इसके लिए बच्चों के लिए डिजिटली साक्षरता सबसे अहम है, हमें युवाओं को डिजिटली साक्षर बनाना है।

यह बातें सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने बीते रविवार को वृंदावन योजना सेक्टर 2 में स्थित एसकेडी अकेडमी की शाखा के ऑडिटोरियम में आयोजित बोर्ड परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मान / वितरण समारोह में कहीं. पर्यावरण के प्रति सचेत करते हुए डॉ. सिंह ने बताया कि लगातार प्रदूषण, वैश्विक तापमान बढ़ रहा है, लगातार समुद्र का स्तर बढ़ रहा है। उन्होंने भावी पीढ़ी को पर्यावरण व प्राकृतिक संसाधनों को संर​क्षित रखने और पौधारोपण करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर कर जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर, विधान परिषद सदस्य अविनाश सिंह, एसकेडी एकेडमी चैयरमैन एसकेडी सिंह, निदेशक मनीष सिंह, उपनिदेशक निशा सिंह, सह निदेशक कुसुम बत्रा व डीके सिंह समेत बड़ी संख्या में स्कूल के अध्यापक, छात्र-छात्राएं व कर्मचारी उपस्थित रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *