लखनऊ: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है और ईडी ने उनके परिवार की कई संपत्ति को जब्त कर लिया है. आधिकारिक सूत्रों ने आज सोमवार को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कथित तौर पर रेलवे में नौकरियों के लिए जमीन घोटाले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव, उनके परिवार और कई अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत संपत्तियां जब्त की हैं.

सूत्रों ने ईडी की ओर से की गई कार्रवाई के बारे में कहा कि जांच एजेंसी ने संपत्तियों को जब्त करने के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत एक अनंतिम आदेश जारी की गई थी. हालांकि माना जा रहा है कि 6 ईडी की कार्रवाई में करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है. लेकिन ईडी की ओर से की गई कार्रवाई में जब्त संपत्तियों की संख्या और उनकी सटीक कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

गाजियाबाद में भी संपत्ति जब्त
ईडी ने लालू यादव के परिवार की बिहार और गाजियाबाद की संपत्ति अटैच की है. इसके पहले भी पटना के बेली रोड स्थित एक जमीन के अलावा कुछ संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं. लालू पर इस तरह के आरोप हैं कि बतौर रेल मंत्री उन्होंने रेलवे में गलत तरीके से नौकरी दी और बदले में अपने परिवार के सदस्यों के नाम जमीन हासिल की.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *