लखनऊ: मोहनलालगंज सीएचसी में शुक्रवार को दर्द से कराह रही गर्भवती का अल्ट्रासाउंड कराने के लिये पहुंची आशाबहू से डाक्टर ने दौ सौ रूपये सुविधा शुल्क मांगा,आशाबहू ने गर्भवती द्वारा पैसे देने में असमर्थता जताई तो नाराज डाक्टर ने अभद्रता करते हुये उसे कई थप्पड़ जड़ने के साथ अपमानित किया।पीड़ित आशा बहू ने पुलिस से शिकायत कर आरोपी डाक्टर के विरूद्व कार्यवाही की मांग की है।

यह भी पढ़ें : तोशाखाना मामले में पूर्व PM दोषी करार, लाहौर से गिरफ्तार

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने पूरे मामले को संज्ञान में लेकर सीएमओ को जांच के निर्देश दिये है। आशा बहू सरोजन ने बताया कि शुक्रवार को वो एक गर्भवती महिला का अल्ट्रासाउंड कराने के लिए सीएचसी पहुँची थी, जहाँ डॉक्टर अल्ट्रासाउंड करने के लिए 200 रुपये सुविधा शुल्क की डिमांड की। इस पर उसने गर्भवती के द्वारा पैसे न दे पाने की असमर्थता जताई, और गर्भवती महिला को लाइन में खड़ा कर दिया। काफी देर बाद जब अल्ट्रासाउंड हुआ तो आशा बहू ने डाक्टर से अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट मांगी तो डॉक्टर भड़क गए। आशाबहू का आरोप है की डाक्टर ने भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए उसे दुत्कारते हुये कमरे से बाहर निकल जाने को कहा। इतना ही नही इसी बीच नाराज डॉक्टर ने आशाबहू को कई थप्पड़ जड़ दिये। डाक्टर के द्वारा अभद्रता व मारपीट करने से नाराज आशा बहू मौके पर हगांमा करने लगी ओर डायल-112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। इस दौरान साथी से मारपीट की सूचना पाकर सीएचसी पर दर्जनो आशाबहू पहुंच गयी। इंस्पेक्टर संतोष कुमार आर्य ने बताया आशाबहू ने शिकायत की है मामले की जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

दर्जनों आशा बहुओं ने पैसे मांगने का लगाया आरोप..
मौजूद आशा बहुओं ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर हवलदार भारती हमेशा अल्ट्रासाउंड के पैसे मांगते है। बाहर की अपेक्षा सीएचसी में महज 200 रुपये में अल्ट्रासाउंड होता है यह सोचकर गर्भवती महिलाएं सीधे डॉक्टर को पैसे दे देती है, ये खेल आये दिन सामने आता है। आशा बहुओ ने बताया अल्ट्रासाउंड करने वाले डाक्टर द्वारा पैसे मंगाने की कई बार अधीक्षक से शिकायत की गयी लेकिन उन्होने कार्यवाही की बजाय डपट कर भगा दिया।

“सीएचसी,मोहनलालगंज आशाबहू द्वारा डाक्टर पर अभद्रता व थप्पड़ मारने के लगाये गये आरोपो की जांच की जा रही है,जांच कर सीएमओ को रिपोट भेजी जायेगी।” डा०अशोक कुमार अधीक्षक

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *