लखनऊ: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) डॉ संजय कुमार निषाद की अध्यक्षता में शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निषाद पार्टी की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से आगामी 16 अगस्त को निषाद पार्टी स्थापना दिवस, 31 अगस्त को क्रिमिनल ट्राइब्स एक्ट, और 21 नवंबर को विश्व मछुआ दिवस पर प्रदेश में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा हुई।

निषाद ने जानकारी देते हुए बताया कि निषाद पार्टी का गठन 16 अगस्त 2016 को हुआ था, निषाद समाज के उत्थान और राजनीतिक और सामाजिक आरक्षण के मुद्दे समेत मछुआ कल्याण की विचारधारा के साथ पार्टी का गठन हुआ था। आगामी 16 अगस्त को निषाद पार्टी अपना 8वां स्थापना दिवस, महायोगी मत्स्येंद्रनाथ की तपोभूमि और निषाद पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष के गृह जनपद गोरखपुर में मनाया जाएगा।

SKD एकेडमी में एआई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड रोबोटिक्स प्रयोगशाला का हुआ उद्घाटन

उन्होंने कहा कि अंग्रेजो द्वारा लगाए गये काले कानून जिसमे निषाद समेत 193 जातियां आजादी के 05 साल 16 दिन बाद 31 अगस्त 1952 में आजाद हुई थी, जिनको डिनोटिफाइड ट्राइब्स एक्ट के तहत आजाद करवाया गया था। इस अवसर पर निषाद पार्टी सुप्रीमो की अध्यक्षता में राजधानी लखनऊ में 193 जातियों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 21 नवंबर को विश्व मछुआ दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ में निषाद पार्टी बड़ा आयोजन करने जा रही है, और प्रदेश के मछुआ समाज की आवाज को सहयोगी पार्टी बीजेपी के सामने रखा जाएगा। इस कोर कमेटी की बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर सहमति बनी और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी विस्तृत चर्चा हुई हैं ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *