लखनऊ (जीके न्यूज) : गोमतीनगर में स्थित जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का के तहत शनिवार को नशामुक्त समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री व आंदोलन के अध्यक्ष कौशल किशोर उपस्थित रहें। कार्यक्रम का आयोजन निहारिका सिंह द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें : जिस मिट्टी-पत्थर के घर को अपना घर कहते हो, सच पूछो तो ये अपना घर नहीं है: बाबा उमाकांत जी

मुख्य अतिथि ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए सभी को अपनी जिंदगी में कभी भी नशा न करने का संकल्प कराया और बच्चों को नशे से दूर रहने का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा, सभी लोग अपनी दोस्ती नशामुक्त दोस्ती रखें क्योंकि ज्यादातर नशे कि शुरुआत एक दोस्त ही दूसरे दोस्त को कराता है। जो बाद में लत बन जाती है इसलिए नशामुक्त दोस्ती रखें और स्वयं नशामुक्त रहें। उन्होंने आगे कहा कि, सभी लोग अपने घर के बाहर पोस्टर लगाएं “हमारा परिवार नशामुक्त परिवार” ।

कार्यक्रम में बच्चों की ओर से गीत एवं नाटक के माध्यम से बहुत ही सुंदर तरीके से नशे के खिलाफ जागरूकता संदेश दिया गया, जिसे देखकर सभी लोग भावुक हो गए। इस कार्यक्रम में मानिसिक रूप से अस्वस्थ कुछ बच्चे भी शामिल हुए जिनका केंद्रीय राज्यमंत्री ने उत्साहवर्धन किया और उनके पूरी तरह से मानसिक और शारीरिक स्वस्थ होने व उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम संयोजिका निहारिका सिंह ने कहा वह नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का से जुड़ी हैं और लगातार इस मुहिम के लिए कार्य कर रही हैं ताकि अपने देश को नशामुक्त भारत बनाया जा सके उन्होंने बताया कि नशे की वजह से उनके भाई की मृत्यु हो गई थी और उनके परिवार को उसका काफी सदमा लगा है। वह युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए लगातार जागरूक कर रही हैं और आगे भी जागरूक करती रहेंगी। इस मौके पर अमरनाथ मिश्रा , पवन मनोचा , डॉक्टर नवल पंत जी, अंजू सिंह , श्रीमती उषा, सर्वेश गोयल , नमिता , परिणीता , पूनम , रमाशंकर त्रिपाठी सहित कई लोग उपस्थित रहे।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *