यूपी: प्रदेश में बारिश के चलते मौसम सुहाना हो चूका है | इसी के चलते कहीं- कहीं बारिश भी देखने को मिल रही है तो कई जगह रुक- रुक कर बारिश देखने को मिल रही है |मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के कई जिलों में आज यानि रविवार को कई जगह पर बारिश देखने को मिल सकती है जबकि प्रदेश के संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती समेत करीब 10 जिलों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं एक दर्जन से ज्यादा जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के तराई क्षेत्र में 2-3 दिनों में तेज बारिश हो सकती है। यूपी में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहने वाला है।

वहीँ दूसरी तरफ, अम्बेडकरनगर, अयोध्या, बलिया, बाराबंकी, बरेली, बिजनौर, देवरिया, लखीमपुर खीरी और मऊ जिले में मध्यम से तेज बारिश को लेकर अलर्ट है। मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर और आसपास के क्षेत्र में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं अम्बेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलरामपुर, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, देवरिया में गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है।

फतेहपुर, गोंडा, गोरखपुर, हरदोई, कानपुर नगर, कौशाम्बी कुशीनगर, लखीमपुर बीरी, लखनऊ, महाराजगंज, मऊ, मुरादाबाद, पीलीभीत में भी बिजली गिरने की उम्मीद है। इसी तरह प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, संतकबीर नगर, शाहजहांपुर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, बावस्ती, सुल्तानपुर, उन्नाव और आसपास के क्षेत्र में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।

यूपी: आज स्टेशनों पर विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे पीएम, बीजेपी मंत्री रहेंगे मौजूद

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह की माने तो प्रदेश के पूर्वांचल और मध्यांचल इलाकों में कल से वर्षा के क्षेत्रीय वितरण और तीव्रता में वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही तराई उत्तर प्रदेश में आगामी 2-3 दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना है। जबकि प्रदेश के दक्षिणी इलाकों (विन्ध्य व बुदेलखंड) के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही मध्यम से भारी बारिश में कमी आने की संभावना है|

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *