JYOTI MAURY CASE: पति आलोक मौर्य द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ दिख रही हैं। भ्रष्टाचार तथा अन्य आरोपों में घिरी पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य को अब नोटिस जारी कर संपत्ति का ब्यौरा तलब किया गया है। कमेटी द्वारा उनकी प्रॉपर्टी, वाहन और खातों की जानकारी मांगी गई है। सफाईकर्मी पति आलोक मौर्य द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद गठित जांच कमेटी ने एसडीएम ज्योति मौर्य के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। कमेटी ने अब ज्योति मौर्य को नोटिस जारी कर उनकी संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। बताया जा रहा है कि कमिश्नर कार्यालय में वीडियो कैमरे की निगरानी में एसडीएम ज्योति मौर्य का बयान दर्ज किया जाएगा। ऐसे में एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य का आरोप है कि ज्योति मौर्य ने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों का अवैध लेनदेन किया है। इस पैसे से उन्होंने कई जगह पर संपत्ति बनाई है। यही नहीं कई सेक्टर में निवेश भी किया है। वहीं लेनदेन के समर्थन में वह लिखापढ़ी के कागजात भी सौंपे गए हैं, जिसमें किस अधिकारी से कितना लेने का ब्यौरा दर्ज किया गया था। ऐसे में ज्योति को जवाब देना आसान नहीं होगा। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर प्रयागराज के मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत को इस मामले की जांच सौंपी गई है। मंडलायुक्त ने अपर आयुक्त प्रशासन अमृतलाल बिंद, एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय और एसीएम प्रथम जयजीत कौर की कमेटी गठित कर एसडीएम ज्योति मौर्य के खिलाफ जांच शुरू करा दी है।

प्लाट और मकान की मांगी गई जानकारी
जांच कर रही कमेटी ने पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य को नोटिस भेजकर उनसे उनकी संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। झलवा में उनके मकान के साथ ही प्लाट और फ्लैट की भी जानकारी कमेटी द्वारा मांगी गई है। नोटिस में ज्योति मौर्य को जांच में सहयोग करने को भी कहा गया है। इसके पहले कमेटी द्वारा बयान दर्ज कराने के लिए दोनों को नोटिस भेजा गया है। जांच कमेटी की माने तो अगले हफ्ते दोनों के बयान दर्ज किए जा सकते हैं। दोनों का बयान कमिश्नर आफिस में वीडियो कैमरे की निगरानी में दर्ज कराया जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *