लखनऊ। खुद को सीबीआई अफसर बताकर एक महिला से साइबर जालसाज ने 1.31 लाख रुपये ठग लिए। पीड़िता ने इंदिरा नगर थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया है। इंदिरा नगर के सेक्टर-11 स्थिति अमराई गांव निवासी साधना चौरसिया ने बताया कि एक अगस्त को उनके मोबाइल पर अपरिचित नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद काे सीबीआई अफसर बताते हुए कहा कि आपके नाम का पार्सल फंस गया है।

पीड़िता ने बताया कि उसने कोई भी पार्सल नहीं किया है। इसके बाद जालसाज पीड़ित पर जांच बैठाने और जेल भेज की धमकी देना लगा। जिससे पीड़िता सहम गई। इसके बाद आरोपी ने अपने खाते में 1.31 लाख रुपये ट्रांसफर कराए और अतिरिक्त रुपयों की मांग को लेकर ब्लैकमेल करने लगा। इंदिरानगर थाने के प्रभारी निरीक्षक छत्रपाल सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम यूनिट की मदद से मामले की जांच की जा रही है।

फोटोग्राफर से हड़पे 5.17 लाख रुपये

गोमतीनगर थाने में एक मलिहाबाद के धनेवा नई बस्ती निवासी फोटोग्राफर प्रेम कुमार ने विवेकखंड निवासी अभिषेक शास्त्री पर मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित ने बताया कि कसमंडी कलां में उसने स्टूडियो खोल रखा है। वर्ष 2018 में अभिषेक शास्त्री ने उससे फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का काम कराया था। जिसका 5,67,300 रुपये बना था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *