स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। फिलहाल सीरीज 2-2 की बराबरी पर है। पहले दो मैच विंडीज ने अपने नाम किए थे। वहीं, भारत ने वापसी करते हुए तीसरा और चौथा मैच जीता है। अब आखिरी मैच निर्णायक होगा। लगातार दो जीत के बाद टीम इंडिया में बदलाव की संभावना कम है, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम में कई बदलाव हो सकते हैं।

भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में जरूर बदलाव हो सकता है। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का पारी की शुरुआत करना तय है। तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव खेल रहे थे, लेकिन चौथे टी20 में तिलक वर्मा को इस क्रम में भेजा गया। अब पांचवें मैच में एक बार फिर सूर्या इस स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। इसके अलावा भारतीय टीम में बदलाव की संभावना नहीं है।

भविष्यवाणी नहीं करता हूं, लोगों को आगाह करता हूं: बाबा उमाकान्त जी महाराज

कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच में आवेश खान और उमरान मलिक को मौका दे सकते थे, लेकिन यह सीरीज का निर्णायक मैच है और जीत के साथ हार्दिक अपनी कप्तानी में कोई टी20 सीरीज न हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेंगे। दबाव में भारतीय टीम ने दो मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है और सीरीज जीतकर हार्दिक पूरी टीम का आत्मविश्वास बेहतर करना चाहेंगे।

वेस्टइंडीज में बदलाव की संभावना ज्यादा
वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने पहले ही बदलाव की बात कही थी। इसी वजह से वेस्टइंडीज की टीम बदलाव करती रही है, लेकिन लगातार दो हार के बाद अब कैरिबियाई टीम पर सीरीज हारने का दबाव होगा। इस मैच में भी पॉवेल अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं। ओडियम स्मिथ की जगह अल्जारी जोशेफ को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा टीम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

वेस्टइंडीजः ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोशेफ, अकील होसेन, ओबेड मैकॉय।

भारतः यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *