MELBOURNE, AUSTRALIA - OCTOBER 15: Shakib Al Hasan (C) of Bangladesh takes questions from the media ahead of the ICC Men's T20 World Cup on October 15, 2022 in Melbourne, Australia. (Photo by Martin Keep- ICC/ICC via Getty Images)

स्पोर्ट्स डेस्क: सितंबर में होने वाले एशिया कप और उसके बाद अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिये वनडे क्रिकेट में बंगलादेश की टीम को नया कप्तान मिल गया है | बता दें कि शाकिब अल हसन टीम की कप्तानी करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड(बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इसकी पुष्टि की। नजमुल ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, “हमने शाकिब को एशिया कप और विश्व कप के लिये कप्तान नियुक्त किया है। विश्व कप और एशिया कप टीम की घोषणा कल की जायेगी। चयनकर्ता 17 सदस्यों की टीम चुनेंगे।”

गौरतलब है कि तीन अगस्त को तमीम इक़बाल के कप्तानी छोड़ने के बाद से यह पद खाली पड़ा है। नजमुल ने इससे पहले कहा था कि बोर्ड शाकिब को कप्तान नियुक्त करने से पहले उनकी उपलब्धता पर स्पष्ट होना चाहता है। उन्होंने आज संवाददाताओं से कहा कि शाकिब को पूर्णकालिक कप्तान बनाने पर अभी फैसला नहीं किया गया है। नजमुल ने कहा, “हमने उनसे लंबी अवधि की कप्तानी के संबंध में बात नहीं की है और हम उनके (लंका प्रीमियर लीग से) आने के बाद इस बारे में कह सकते हैं क्योंकि हमें उनकी उपलब्धता के बारे में स्पष्टता चाहिये होगी। तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना उनके लिये दबाव भरा हो सकता है इसलिए हमें उनसे बात करनी होगी।

Breaking: राष्ट्रपति ने दी दिल्ली सर्विस बिल को मंजूरी

उन्होंने कहा, “अभी वह देश से दूर हैं और एक टीम के लिये (एलपीएल में) खेल रहे हैं। हम उन्हें परेशान नहीं करना चाहते थे क्योंकि आज उनका मैच भी है। हमने जो फैसला किया है वह विश्व कप तक है जहां वह खेल रहे हैं। उस समय तक शाकिब ही कप्तान हैं। नजमुल ने पुष्टि की कि लिटन दास उप-कप्तान बने रहेंगे और शाकिब की अनुपस्थिति टीम की कमान संभालेंगे।

नजमुल ने कहा, “अगर शाकिब अल हसन (किसी भी कारण से) नहीं खेलते हैं तो उप-कप्तान लिटन टीम का नेतृत्व करेंगे। अगर हम भविष्य को ध्यान में रखते हुए दीर्घकालिक के बारे में सोचते हैं तो मेहदी हसन जैसे अन्य नाम भी हमारे सामने हैं। अब मुश्फिकुर (रहीम) नेतृत्व नहीं करते हैं जबकि तमीम ने अभी इस्तीफा दिया है। जब शाकिब पद छोड़ेंगे तो क्या होगा, उस समय अन्य नाम भी सामने आएंगे।” शाकिब वर्तमान में बंगलादेश की टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान हैं। वह इससे पहले एकदिवसीय क्रिकेट में भी बंगलादेश की कप्तानी कर चुके हैं। बंगलादेश ने 2011 विश्व कप शाकिब की कप्तानी में खेला था, जहां वह 14 टीमों के टूर्नामेंट में नौंवे स्थान पर रही थी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *