यूपी: प्रदेश की योगी सरकार जल्द प्रदेशवासियों को खुशखबरी देने जा रही है | बता दें की योगी सरकार प्रदेश में उज्ज्वला योजना के 1.75 करोड़ लाभार्थियों को दो निशुल्क एलपीजी सिलेंडर देने की जगह उनके बैंक खाते में पैसे डालने पर विचार कर रही है। एक सिलेंडर के लिए 914.50 रुपये का भुगतान होगा। पहली किस्त दिवाली के अवसर पर जारी किये जाने की योजना है | जानकारी के मुताबिक उज्जवल योजना के सभी लाभार्थियों को बैंक एकाउंट को आधार से लिंक करने को कहा गया है।

आपको बता दें की भाजपा सरकार ने विधानसभा चुनाव 2022 में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को साल में दो मुफ्त सिलेंडर का वादा किया था। ये होली व दिवाली पर दिए जाने हैं। चुनाव नतीजे आने के बाद दो बार होली व एक बार दिवाली बीत चुकी है। मगर, इस वादे पर अभी अमल का इंतजार है। इधर, तेजी से बढ़ती महंगाई और नजदीक आते लोकसभा चुनाव से पहले सरकार इस वादे पर अमल के फॉर्मूले पर विचार कर रही है।

सुखी रहने के लिए शरीर से सेवा करनी चाहिए: बाबा उमाकांत जी महाराज

सूत्रों का कहना है कि सिलेंडर के खुदरा औसत मूल्य 1144 रुपये में केंद्र सरकार से मिलने वाली 230 रुपये की सब्सिडी व बैंक विनिमय दर को घटाकर करीब 914.50 रुपये भुगतान पर सहमति बनी है। सरकार ने तय किया है कि योजना में लाभार्थियों के केवल आधार लिंक बैंक खातों में ही भुगतान किया जाएगा।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *