लखनऊ : मोहनलालगंज तहसील में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा०शुभी सिहं ने एडीसीपी पूर्वी सैय्यद अली अब्बास व उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद मौर्य, एसीपी नितिन सिहं समेत सभी विभागो के अधिकारियों की मौजूदगी में फरियादियों की शिकायतें सुनकर निस्तारण के निर्देश दियें।

यह भी पढ़ें : चिनहट से लापता युवक का नगराम में इंदिरानहर में उतराता मिला शव

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डा०शुभी सिहं से शिकायत करते हुये भूतपूर्व प्रधान बृज बहादुर सिहं निवासी परेहटा ने बताया उनकी ग्राम पंचायत में स्थित करोड़ो की बेशकीमती पशुचर दर्ज सरकारी जमीनो पर कब्जा कर बिल्डरो ने प्लाटिगं कर दी आधा दर्जन से अधिक शिकायतो के बाद भी अवैध कब्जा नही हटाया गया। एडीएम ने शिकायत को गम्भीर से लेते हुये तहसीलदार आनन्द तिवारी को राजस्व टीम के साथ मौके का निरीक्षण कर अवैध कब्जा हटाये जाने के निर्देश दियें। दूसरी शिकायत गोविंदपुर मजरा कोराना गांव के जंग बहादुर सिहं समेत दर्जनो ग्रामीणो ने करते हुये सरकारी चकमार्ग गांटा -180 व परिक्रमा मार्ग गांटा स०-175 से जगतपाल, मोतीलाल, वृजकिशोर का अवैध कब्जा हटाये जाने की मांग करते हुये कहा पूर्व में सीएम, डीएम, एसडीएम समेत तहसील दिवस में कई शिकायतो के बाद चकमार्ग व परिक्रमा‌ मार्ग से अवैध कब्जा नही हटाया गया।

तीसरी शिकायत धर्मवातखेड़ा गांव के राम‌ सागर,सोमपाल समेत दर्जनो किसानो ने करते धर्मवातखेड़ा व खुजौली गांवो में स्थित खेतो को जाने वाले सरकारी चकमार्गो पर निजी प्लाटिगं कम्पनियों के मालिको द्वारा रातो रात कब्जा करने का आरोप लगाते हुये चकमार्गो से अवैध कब्जा हटाये जाने की मांग की जिससे आसानी से किसान अपने खेतो तक जा सकें। एडीएम ने चकमार्गो पर अवैध कब्जे की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुये एसडीएम को राजस्व टीम को मौके पर भेजकर जांच के बाद कार्यवाही के निर्देश दियें। चौथी शिकायत मोहनलालगंज नगर पंचायत के दर्जनो ग्रामीणो ने करते हुये नगर पंचायत के अफसरो द्वारा परिवार रजिस्टार की नकल ना देने के चलते वरासत, बैंक समेत अन्य जरूरी काम नही हो पा रहे हैं। एडीएम ने ईओ को परिवार रजिस्टार की नकल जारी करने के निर्देश दियें। भौरा खुर्द व खुजेहटा ग्राम पंचायतो के ग्रामीणो ने गांव में छुट्टा घूमने वाले आवारा गौवंशो द्वारा खेत में खड़ी फसलो को नष्ट करने का आरोप लगाते हुये पकड़कर गौशालाओ में भिजवाने जाने की मांग की। एसडीएम ने गोसाईगंज व मोहनलालगंज बीडीओ को आवारा गौवंशो को पकड़वाकर गौशाला भिजवाये जाने के निर्देश दियें।इस मौके पर तहसीलदार आनन्द तिवारी, बीडीओ मोहनलालगंज पूजा सिहं, बीडीओ गोसाईगंज निशान्त राय समेत सभी विभागो के अधिकारी मौजूद रहें।

बिजली कनेक्शन मिला नही विभाग ने थमा दिया 66हजार का बिल:-
गढी मेहदौली मजरा हुलासखेड़ा निवासी वीरपाल ने एसडीएम हनुमान प्रसाद मौर्य से लिखित शिकायत करते हुये बताया 2015 में गांव में लगे कैम्प में उसने पत्नी राजरानी के नाम‌ बिजली कनेक्शन के लिये दस्तावेज व पैसे जमा‌ किये थे,जिसके बाद भी ना तो कनेक्शन मिला ना विभाग ने कोई रसीद दी ओर ना ही घर पर मीटर लगाया लेकिन अचानक से उसके घर पत्नी राजरानी के नाम 66हजार रूपये का बिजली का बिल भेज दिया गया,जिसके बाद वो सकते में आ गया ओर विभागीय अफसरो से बिना कनेक्शन दिये ही फर्जी तरीके से भेजे गये बिल को समाप्त किये जाने की मांग की लेकिन कोई कार्यवाही नही हुयी।एसडीएम ने मौके पर मौजूद जेई आशुतोष को जांच के बाद कार्यवाही के निर्देश दियें।

फर्जी खबर से सामाजिक छवि धूमिल होने का अधिवक्ता ने लगाया आरोप:-
एडवोकेट ज्ञानचन्द्र निवासी गौरा ने एसीपी नितिन सिहं से लिखित शिकायत करते हुये बताया तथाकथित पत्रकार अजय रावत निवासी कलदरखेड़ा थाना मोहनलालगंज व धर्मेश निवासी कुशभिठा थाना नगराम द्वारा फर्जी खबर एक अखबार में छापकर उसकी सामजिक छवि धूमिल कर रहा है। उक्त तथाकथित पत्रकार के विरूद्व पैसे वसूली समेत अन्य कई मुकदमें मोहनलालगंज व निगोहां में दर्ज है।एसीपी ने इंस्पेक्टर मोहनलालगंज को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दियें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *