गोरखपुर: तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ आज जनपद में गोरखनाथ मंदिर- स्पोर्ट्स कॉलेज फोरलेन का लोकार्पण करने के साथ ही 195 परियोजनाओं की सौगात देंगे। महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में दोपहर तीन बजे से होने वाले कार्यक्रम में सीएम योगी 628.59 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। सभी परियोजनाएं पीडब्ल्यूडी और जल निगम से जुड़ी हैं। इस दौरान सीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रशासन की ओर से इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी जिन दो प्रमुख विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, उनमें 61.38 करोड़ रुपये की लागत से तैयार गोरखनाथ मंदिर से नकहा ओवरब्रिज होते हुए स्पोर्ट्स कॉलेज तक फोरलेन शामिल है। फोरलेन के निर्माण पर 41.20 करोड़ रुपये की लागत आई है। इसके अलावा सीएम 20.18 करोड़ रुपये की लागत से दोबारा बने महावनखोर-नेतवर बाजार-कैंपियरगंज मार्ग का भी लोकार्पण करेंगे।

भारत के लिए ऐतिहासिक दिन, ISRO आज लॉन्च करेगा आदित्य L1

सीएम योगी जिन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, वे सभी उत्तर प्रदेश जल निगम (ग्रामीण) की हैं। इसमें कुल 193 परियोजनाओं पर 567.21 करोड़ रुपये खर्च कर ग्राम पंचायतों में घर-घर पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इन नई परियोजनाओं से शहर क्षेत्र के साथ ही सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों के 193 गांवों के लोगों को नल से शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। इस योजना के पूरा होने से कुल 70,558 घरों के लोगों को लाभ मिलेगा। इसके पूर्व 20 जून को सीएम ने 623 गांवों के लिए 2245.28 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास किया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *