लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज एक बार फिर भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत है। महापंचायत में प्रदेश भर से किसान इकट्ठा होंगे। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि इसमें किसानों के मुद्दों के लिए आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। बता दें कि लखनऊ के ईको गार्डन में विभिन्न मुद्दों को लेकर आज महापंचायत हो रही है।

अपनी तमाम मांगों को लेकर प्रदेश के किसानों की बड़ी महापंचायत आज लखनऊ में होने जा रही है। प्रदेश का अन्नदाता सरकार तक अपनी पीड़ा पहुंचाने के लिए आज राजधानी में प्रदर्शन और महापंचायत करेगा। इसमें एमएसपी पर गारंटी कानून बनाने की मांग से लेकर बाढ़ पीड़ितों का मुआवजा, आवारा पशु, गन्ना बकाया सहित अन्य मुद्दों पर बात होगी।

राशिफल: सिंह राशि वालों के सुख में होगी वृद्धि, पढ़ें आपना राशिफल

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले लखनऊ में आज किसान, मजदूर महापंचायत होगी। महापंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, अध्यक्ष नरेश टिकैत शामिल होंगे। साथ ही यूपी के तमाम जिलों के किसान भी पहुंचेंगे। महापंचायत में शामिल होने के लिए मेरठ सहित पश्चिमी यूपी के 14 जिलों के किसान बसों, गाड़ियों और ट्रेनों से रात को ही लखनऊ कूच कर गए। कई किसान अपनी गाड़ियों से राजधानी के लिए चल पड़े। प्रदेश में लंबे समय बाद किसान प्रदेश की राजधानी में कोई बड़ी महापंचायत करने जा रहे हैं |

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *